6 हजार परीक्षार्थियों ने हल किया अंग्रेजी का पर्चा, 386 गैरहाजिर

Sheopur News - हाईस्कूल बोर्ड परीक्षा के तहत 31 केन्द्रों पर आयोजित हुई परीक्षा भास्कर संवाददाता | श्योपुर हाईस्कूल की बोर्ड...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 04:51 AM IST
Sheour News - mp news 6 thousand test takers solve the form of english 386 absentee
हाईस्कूल बोर्ड परीक्षा के तहत 31 केन्द्रों पर आयोजित हुई परीक्षा

भास्कर संवाददाता | श्योपुर

हाईस्कूल की बोर्ड परीक्षा के तहत शनिवार को सामान्य अंग्रेजी का पर्चा छात्रों से हल कराया गया। जिसमें 6 हजार से अधिक परीक्षार्थी पहुंचे और पर्चा हल किया। जबकि उक्त परीक्षा से 386 परीक्षार्थी गैरहाजिर रहे। इसके अलावा उक्त परीक्षा में एक भी नकलची टीमों को नहीं मिला।

शनिवार को हाईस्कूल की सामान्य अंग्रेजी की परीक्षा कराई गई। जिसमें 6471 परीक्षार्थियों में से 6085 परीक्षार्थी परीक्षा देने पहुंचे, जबकि 386 परीक्षार्थी आए ही नहीं। परीक्षा को लेकर फ्लाइंग टीमों ने विजयपुर व श्योपुर के परीक्षा केन्द्रों पर जांच की, जबकि केंद्राध्यक्षों ने भी शक होने पर परीक्षार्थियों की जांच-पड़ताल की, लेकिन एक भी नकल प्रकरण सामने नहीं आया। वहीं विजयपुर के इकलौद और एक्सीलेंस स्कूलों सहित अन्य स्कूलों में भीतर घुसने से पहले छात्रों की चेकिंग की गई, जबकि बीच में दो बार उक्त केन्द्रों पर परीक्षार्थियों की चेकिंग की गई। इन केन्द्रों पर अब तक 6 से अधिक नकल प्रकरण सामने आए है, जिसके बाद शिक्षा विभाग ने यहां सख्ती करना शुरु कर दिया है।

X
Sheour News - mp news 6 thousand test takers solve the form of english 386 absentee
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना