11 साल बाद चेती नपा, 5 बीघा में 500 पौधे भी रोपेगी

Sheopur News - शहर के वार्ड 15 में सीएमओ और पार्षद ने मौके पर खड़े रहकर शुरू कराया काम भास्कर संवाददाता | श्योपुर शहर के सबसे बड़े...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:20 AM IST
Sheour News - mp news after 11 years cheeti napa and 500 bigha in 5 bigha will also be sown
शहर के वार्ड 15 में सीएमओ और पार्षद ने मौके पर खड़े रहकर शुरू कराया काम

भास्कर संवाददाता | श्योपुर

शहर के सबसे बड़े पार्क को 11 साल बाद समतल कराने का काम नगरपालिका ने शनिवार को शुरू कराया। 10 बीघा क्षेत्रफल में फैले इस पार्क की बीहड़ भूमि में बिलायती बबूल, करील और झाडिय़ां उगी हुई है। दो ट्रैक्टर से चाटी चलाकर समतल मैदान बनाने का काम दिनभर चला।

मुख्य नगरपालिका अधिकारी एवं वार्ड पार्षद रामा वैष्णव ने मौके पर खड़े रहकर समतलीकरण कार्य का मुआयना किया। झाड़ झंखाड़ साफ होने से पार्क से सटे चार वार्डों के लोग खुश हुए हैं। लेकिन लोगों को मलाल भी है कि 11 साल बाद भी नगरपालिका परिषद ने आधी अधूरी तैयार की है। दरअसल नपा ने अभी सिर्फ उर्दू गांधी पाठशाला की तरफ मात्र 5 बीघा भूमि समतल करके इससे पौधारोपण कराने की योजना बनाई है। अगले चार दिन में तार फेंसिंग कराई जाएगी। इस एरिया में 500 पौधे रोपे जाएंगे।

भास्कर ने उठाया था पार्क का मुद्दा, तब चेती नपा

शहर के वार्ड 15 में मुख्यमंत्री अधोसंरचना मद से पार्क की स्थापना 2008 में हुई थी। नगरपालिका ने आवंटित भूमि पर 36 लाख रुपए की लागत से बाउंड्री बनाने के बाद स्कूल व आंगनबाड़ी भवन तो बना दिए, लेकिन न मैदान साफ किया न कोई पौधा लगाया। पपार्क की बदहाली का मुद्दा नगरपालिका परिषद की बैठकों में 6 साल में कई बार गर्माया है। लेकिन नपा ने समतल का काम शनिवार को शुरू किया दैनिक भास्कर ने 2 जुलाई को पार्क के नाम पर 11 साल में बनाई सिर्फ बाउंड्री न कोई पौधा लगा न 10 बीघा मैदान किया समतल... शीर्षक से खबर प्रकाशित होने के बाद नगरपालिका ने पार्क की सुध ली है। इससे पहले भी भास्कर ने समय समय पर शहर के सबसे बड़े पार्क का मुद्दा प्रमुखता से उठाया।

X
Sheour News - mp news after 11 years cheeti napa and 500 bigha in 5 bigha will also be sown
COMMENT