आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को बैठक में समझाया, कैसे गिरेगा कुपोषण का ग्राफ

Sheopur News - एकीकृत महिला बाल विकास विभाग द्वारा शुक्रवार को शहर के वार्ड 17 आंगनबाड़ी केंद्र पर कार्यकर्ता बैठक रखी गई। जिसमें...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:21 AM IST
Sheour News - mp news anganwadi workers were explained in the meeting how will the drop of malnutrition graph
एकीकृत महिला बाल विकास विभाग द्वारा शुक्रवार को शहर के वार्ड 17 आंगनबाड़ी केंद्र पर कार्यकर्ता बैठक रखी गई। जिसमें श्योपुर एवं रायपुरा सेक्टर की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को पोषण का स्तर बढ़ाकर कुपोषण का ग्राफ गिराने के बारे में समझाया गया।

ईसीसीई की जिला कार्डिनेटर लीला मित्तल ने बैठक में बताया कि सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में प्रतिदिन गर्भवती महिलाओं को पोषण आहार में पके भोजन के साथ दलिया, दूध सहित अन्य आहार दें। केंद्रों में बच्चों को भी पोषण एवं स्वास्थ्य का ख्याल रखा जाए। कुपोषित बच्चों के वजन के हिसाब से डाइट-चार्ट तय करके नियमित रूप से वजन की जांच जाए। वजन के अनुसार भोजन की मात्रा बढ़ाते रहे।

बच्चों को कैसा भोजन देना है, इस बारे में उनके परिवार के लोगों को बताएं। सेक्टर सुपरवाइजर मनीषा झा ने बताया कि विभागीय स्तर पर कुपोषित बच्चों की ऑनलाइन मॉनीटरिंग की जा रही है। इसके लिए आंगनबाड़ी केंद्रों पर दर्ज कुपोषित बच्चों की जानकारी पोर्टल पर अपडेट करते रहें। एनआरसी रैफर बच्चों के वापस घर लौटने पर उन्हें फॉलो करने पर जोर दिया।

शहर के वार्ड 17 आंगनबाड़ी केंद्र पर बैठक में उपस्थित कार्यकर्ता।

X
Sheour News - mp news anganwadi workers were explained in the meeting how will the drop of malnutrition graph
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना