बच्चे अपने अधिकारों को जानें

Sheopur News - चाइल्ड लाइन टीम ने बच्चों को किया जागरूक भास्कर संवाददाता|श्योपुर महात्मा गांधी सेवाश्रम द्वारा संचालित...

Dec 04, 2019, 10:35 AM IST
Sheour News - mp news children know their rights
चाइल्ड लाइन टीम ने बच्चों को किया जागरूक

भास्कर संवाददाता|श्योपुर

महात्मा गांधी सेवाश्रम द्वारा संचालित चाइल्ड लाइन की टीम ने मंगलवार को शहर के बायपास रोड पर छात्रावासों में जाकर बच्चों को बाल अधिकारों के प्रति जागरूक किया।

अनुसूचित बालिका छात्रावास में पोस्को एक्ट, बाल श्रम, बाल विवाह के कानूनी प्रावधानों की जानकारी दी। चाइल्ड लाइन समन्वयक विप्लव शर्मा ने कहा कि बड़ों की तरह बच्चों के लिए भी मानव अधिकार बनाए गए हैं। बच्चों को अपने अधिकारों के प्रति जागरूक रहना चाहिए। यदि कोई बच्चा शोषण का शिकार या मुसीबत में है तो उसकी मदद करो। उन्होंने बताया कि सभी बच्चों के लिए बेहतर व अच्छी मेडिकल सुविधा, अपंगता पर विशेष सुविधा, साफ पानी, पौष्टिक आहार, रहने के लिए साफ वातावरण की सुविधा उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी सरकार की हैं।इस दौरान बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष संगीता अग्रवाल, चाइल्ड लाइन समन्वयक विप्लव शर्मा, टीम सदस्य मनोज सोनी, गौरव आचार्य, सत्येन्द्र सिंह, कुलदीप शर्मा, राजेश मीणा, सुमनलता श्रीवास्तव, अधीक्षिका मीतलेश मीणा, नीलम दोहरे आदि उपस्थित रहे।

X
Sheour News - mp news children know their rights
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना