व्यक्तित्व विकास के लिए बच्चों काे कई विधाओं में दक्ष होना चाहिए: गुप्ता

Sheopur News - सरस्वती शिशु मंदिर में बसंत उत्सव एवं घोष प्रतियोगिता का समापन भास्कर संवाददाता | श्योपुर चरित्र निर्माण एवं...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 04:41 AM IST
Sheour News - mp news children should be proficient in many disciplines for personality development gupta
सरस्वती शिशु मंदिर में बसंत उत्सव एवं घोष प्रतियोगिता का समापन

भास्कर संवाददाता | श्योपुर

चरित्र निर्माण एवं व्यक्तित्व विकास के लिए विद्यार्थी को विभिन्न विधाओं में पारंगत होना चाहिए। कला में दक्षता हासिल करने के लिए निरंतर अभ्यास जरूरी है। यह बात नगर पालिका अध्यक्ष दौलतराम गुप्ता ने कही। मौका था सरस्वती विद्या प्रतिष्ठान द्वारा संचालित शहर के सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में बसंत उत्सव का। इस अवसर पर बच्चों के लिए घोष प्रतियोगिता भी रखी गई। जिसमें शिवपुरी विभाग के अंतर्गत आने वाले शिशु मंदिरों के छात्रों ने ड्रम, ढोल एवं बांसुरी पर घोष की मधुर तान पर कदमताल किए। वहीं बालिकाओं ने समूह नृत्य प्रस्तुति से उपस्थित दर्शकों का मन मोह लिया।

सरस्वती शिशु मंदिरों के भैया बहनों के लिए घोष प्रतियोगिता एवं बसंत उत्सव कार्यक्रम में मुख्य अतिथि नगरपालिका दौलतराम गुप्ता और मुख्यवक्ता के रूप में शिवपुरी के विभाग समन्वयक ज्ञान सिंह कौरव थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता शंभूदयाल गर्ग ने की। मुख्य अतिथि श्री गुप्ता ने कहा कि विद्यार्थी जीवन का उद्देश्य महज किताबी ज्ञान हासिल करना नहीं, बल्कि शिक्षा के साथ व्यक्तित्व का चहुंमुखी विकास करना है। इस अवसर पर मुख्य वक्ता श्री कौरव ने कहा कि शिक्षक उस मोमबत्ती की तरह है जो स्वयं जलकर बच्चों के भविष्य का पथ आलोकित करता है।

X
Sheour News - mp news children should be proficient in many disciplines for personality development gupta
COMMENT