बिजली अफसरों का दावा- सिर्फ 30 से 56 मिनट ही बिजली काटी

Sheopur News - इस्लामपुरा में लगी वह डीपी, जहां 17 घंटे बाद भी नहीं पहुंचे बिजली कमर्चारी। पटवारियों के माध्यम से ले रही बिजली...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 09:15 AM IST
Sheour News - mp news claims of power officers only 30 to 56 minutes of power cut
इस्लामपुरा में लगी वह डीपी, जहां 17 घंटे बाद भी नहीं पहुंचे बिजली कमर्चारी।

पटवारियों के माध्यम से ले रही बिजली कटौती की रिपोर्ट

तीनों ब्लॉक श्योपुर, विजयपुर और कराहल में एसडीएम पटवारियों के माध्यम से यह रिपोर्ट बनाकर कलेक्टर को भेज रहे है। जिसे कलेक्टर द्वारा मुख्य सचिव को भेजा जा रहा है। इसमें कितनी बार बिजली गुल हुई और कितने घंटे रही। इस पर 24 घंटे में कटौती का औसत निकालकर दिया जा रहा है।

17 घंटे से इस्लामपुरा में बिजली गुल, कुछ अफसर बाेले- क्षेत्र ही नहीं मिला ताे कुछ बाेले कि टीम दूसरी जगह चली गई

शहर के वार्ड क्रमांक-16 स्थित इस्लामपुरा में देर रात 2 बजे डीपी पर एक केबल फॉल्ट हो गई। इससे कई घरों की बिजली गुल हो गई। जबकि बाकी के दो फेस से जुड़े लोगों के घरों में कम वोल्टेज की समस्या उत्पन्न हो गई। ऐसे में उन घरों में भी भीषण गर्मी के बीच न तो कूलर चल पाए और न ही पंखे। इसे लेकर लोगों ने सुबह की बिजली कंपनी व हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज कराई। लेकिन बिजली कर्मचारी लाइन दुरुस्त करने पहुंचे ही नहीं। जब जेई संजय शाक्य से बात की तो उन्होंने बताया कि वह इस्लामपुरा में ही काम करा रहे हैं, लेकिन मौके पर वह थे ही नहीं और न ही कोई काम चल रहा था। जब डीई कमलकांत से बात की तो उन्होंने बताया कि शिव नगर में बड़ा फॉल्ट हो गया था, इसलिए टीम वहां चली गई। जबकि एई अमित बाथम का कहना था कि वह क्षेत्र इस्लामपुरा ही बिजली कर्मचारियों को नहीं मिला, इसलिए वह लौट आए। हालात यह थे कि शाम 7 बजे तक यानी 17 घंटों तक लाइन पर काम ही नहीं किया गया। जिससे लोग पानी के लिए भी तरस गए।

एसडीएम की रिपोर्ट से खुली पोल- तीनों ब्लॉक में तीन से पांच घंटे कटौती

बिजली कंपनी के अफसराें ने राजस्व विभाग के अफसराें की रिपाेर्ट को गलत बताया

1. राजस्व अफसर का दावा- 3.25 घंटे काटी बिजली, एई की सफाई- महज 56 मिनट गुल रही बिजली

श्योपुर: श्योपुर तहसील में राजस्व अफसरों ने बुधवार की सुबह 9 बजे से गुरुवार की सुबह 9 बजे तक चार बार कटौती दर्शाई। इसमें औसतन कटौती 3.25 घंटे की रही। जबकि श्योपुर के बिजली कंपनी के प्रभारी एई अमित बाथम ने डीई के निर्देश पर बताया कि श्योपुर में सभी फीडरों पर इन 24 घंटे में कुल मिलाकर 23.06 घंटे सप्लाई दी गई। फॉल्ट के चलते मात्र 56 मिनट बिजली सप्लाई प्रभावित रही।

2. एसडीएम ने 3 घंटे कटाैती की रिपाेर्ट भेजी, बिजली अफसर बाेले- सिर्फ 30 मिनट कटी

विजयपुर: विजयपुर में राजस्व अफसरों ने भी पिछले 24 घंटे में सिर्फ चार बार की ही कटौती दर्शाई। यह कटाैती औसतन 3 घंटे की बताई। वहीं विजयपुर के एई आदित्य कुमार ने बताया कि विजयपुर में सिर्फ 30 मिनट के लिए बिजली सप्लाई फॉल्ट के चलते प्रभावित हुई, शेष विजयपुर शहर को 23.30 घंटे बिजली सप्लाई की गई।

3. कराहल में भी 24 घंटे में काट ली 5.20 घंटे बिजली, इस मामले में बिजली कंपनी का पक्षा जानने के लिए अधिकारी से संपर्क नहीं हो सका

कराहल: कराहल में राजस्व अफसरों ने बुधवार की सुबह नाै बजे से गुरूवार की सुबह नाै बजे तक पांच बार कटौती दर्शाई। इस तरह पांच बार में कराहल में 5 घंटे 20 मिनट की कटौती बताई गई। यहां एई रंजीत सिंह को इस पर जानकारी के लिए उनके मोबाइल 94069-02753 पर पांच बार कॉल किया गया, पर उन्होंने कॉल रिसीव नहीं किया। इसके अलावा बिजली कंपनी के जीएम आरपी विसारिया का पक्ष जानने के लिए भी उनके मोबाइल नंबर 94069-02543 पर दो बार कॉल किया, उन्होंने भी कॉल रिसीव नही किया।

X
Sheour News - mp news claims of power officers only 30 to 56 minutes of power cut
COMMENT