रामबड़ौदा में पांच दिवसीय निशुल्क योग शिविर का हुआ समापन

Sheopur News - रामबड़ौदा में पांच दिवसीय निशुल्क योग शिविर का हुआ समापन भास्कर संवाददाता | श्योपुर पतंजलि योग पीठ हरिद्वार...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 09:10 AM IST
Sheour News - mp news completion of five day free yoga camp at rambaroda
रामबड़ौदा में पांच दिवसीय निशुल्क योग शिविर का हुआ समापन

भास्कर संवाददाता | श्योपुर

पतंजलि योग पीठ हरिद्वार द्वारा 5 दिन से ग्राम रामबड़ौदा में चल रहे नि: शुल्क योग शिविर का समापन मंगलवार को यज्ञ हवन के साथ हुआ। इस अवसर पर सरपंच जुगराज मीणा के साथ स्कूली बच्चों ने हवन में आहुतियां दी।

इससे पूर्व सुबह 5 बजे से जिला योग प्रचारक वीरमदेव आर्य ने योगासन की बारीकियां सिखाईं। श्री आर्य ने उपस्थितजनों को योग का महत्व बताया। उन्होंने कहा कि योग हमारे ऋषि मुनियों की बरसों की तपस्या और अनुभव का निचोड़ है। योग करने से शरीर स्वस्थ और मन प्रसन्न रहता है। चिकित्सा विज्ञान भी योग के चमत्कार से प्रभावित है। योग के माध्यम से लोगों को कई प्रकार की असाध्य बीमारियों से छुटकारा मिला है। योग की धारा से जन जन को जोडऩे की पहल पतंजलि योग समिति द्वारा की जा रही है। पांच दिन चले इस योग शिविर में शामिल लोगों से खुद योग से जुड़े रहने तथा दूसरे लोगों को भी प्रेरित करने का आह्वान किया। शिविर के आयोजन में योग शिक्षक बबलू मीणा ,सहयोगी योग शिक्षक बनवारी वैष्णव, हनुमान वैष्णव, गोलू मीणा, नरेंद्र मीणा, रामेश्वर मीणा, महेश मीणा ,समीर मीणा, विशाल मीणा, ईश्वर मीणा, अनुराग मीणा ,रामभरत मीणा, अजय मीणा आदि ने सहयोग किया।

X
Sheour News - mp news completion of five day free yoga camp at rambaroda
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना