पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Sheour News Mp News Demonstration Of Students At The Collectorate Said Hostel Is 5 Km Away Shift In The City

कलेक्टोरेट पर छात्रों का प्रदर्शन, बोले- 5 किमी दूर है हॉस्टल, शहर में शिफ्ट करें

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कलेक्टाेरेट पर जाकर तहसीलदार काे ज्ञापन साैंपते हाॅस्टल के छात्र।

गांव से अजा बालक पोस्ट मैट्रिक छात्रावास के स्थानांतरण की है मांग

भास्कर संवाददाता | श्योपुर

जिला मुख्यालय से 6 किमी दूर ग्राम कलारना में संचालित शासकीय पोस्ट मैट्रिक छात्रावास का स्थान बदलने की मांग जोर पकड़ती जा रही है।

हॉस्टल के छात्रों ने बुधवार को कलेक्टोरेट पर प्रदर्शन के साथ तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा। कलेक्टर को संबोधित ज्ञापन तहसीलदार भरतकुमार को देकर छात्रों ने बताया कि यह 50 सीटर हॉस्टल शहर से 6 किलोमीटर दूर संचालित किया जा रहा है। जिससे कॉलेज पढ़ने जाने वाले छात्रों को रोजाना 12 किलोमीटर लंबा फेरा लगाना पड़ता है। कलारना से श्योपुर शहर के लिए आवागमन के कोई साधन उपलब्ध नहीं है। ऐसे में छात्रों को रोजाना हॉस्टल से कॉलेज का सफर करना मुश्किल होता है। कई बार विद्यार्थी समय पर कॉलेज नहीं पहुंच पाते हैं। इस कारण हाजरी रजिस्टर में अनुपस्थिति लग जाती है। कॉलेज प्रबंधन ने शिक्षा सत्र के दौरान 75 प्रतिशत से कम उपस्थिति वाले छात्रों को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं मिलने की चेतावनी जारी कर दी है।

छात्रों की समस्या के समाधान के लिए जिला प्रशासन से हॉस्टल को कलारना से श्योपुर शहर में स्थानांतरित किए जाने की मांग की गई है। इस संबंध में तीन दिन पूर्व भी छात्रों ने कलेक्टर बसंत कुर्रे को पत्र लिखा था। तहसीलदार भरतकुमार ने गेट पर आकर छात्रों से चर्चा की। कलेक्टोरेट पर प्रदर्शन एवं ज्ञापन देने वालों में छात्र पदमसिंह सोलंकी, कमल सिंह अर्गल, अटल, नीर सिंह कौशल,चंद्रपाल, जवाहर सोलंकी, अनिल जाटव, हेमराज जाटव,सुनील बारोदिया आदि शामिल है।

खबरें और भी हैं...