विज्ञापन

मेला शुरू नहीं होने से दुकानदारों में नपा के खिलाफ पनप रहा आक्रोश

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 09:10 AM IST

Sheopur News - मेला शुरू नहीं होने से दुकानदारों में नपा के खिलाफ पनप रहा आक्रोश भास्कर संवाददाता | श्योपुर नगर पालिका...

Sheour News - mp news due to the non commencement of fair shopkeepers thump against napa
  • comment
मेला शुरू नहीं होने से दुकानदारों में नपा के खिलाफ पनप रहा आक्रोश

भास्कर संवाददाता | श्योपुर

नगर पालिका द्वारा आयोजित हजारेश्वर मेला 2019 का उद्घाटन कार्यक्रम एक बार फिर से टाल दिया गया है। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 15 अप्रैल को हजारेश्वर महादेव मंदिर में सुबह अखंड ज्योति एवं अभिषेक के बाद रात 9 बजे मेला रंगमंच पर भजन संध्या के साथ मेले का उद्घाटन होना था। मेले में 15 दिन से डेरा जमाए बैठे दुकानदारों ने मेला प्रारंभ होने की उम्मीद में दुकानें सजा ली थी लेकिन नगरपालिका परिषद द्वारा रात को मेले का उद्घाटन कार्यक्रम टाल दिए जाने की खबर मिली तो मंगलवार सुबह हुई बारिश से दुकानों में बिक्री के लिए रखा सामान भीग गया। मेला स्थल पर जगह जगह दुकानदार बारिश से भीगा सामान सुखाने और दुकानों में भरा पानी निकालने की कवायद करते दिखाई दिए।

15 दिन में तीसरी बार मेला कार्यक्रम में फेरबदल होने से यहां दुकानदारों में रोष है। दुकानदारों का कहना है कि मेला शुरू होने में विलंब के चलते उन्हें कमाई के बजाय गांठ से खर्चा करना पड़ रहा है। पहले यह मेला 1 अप्रैल को प्रारंभ होना था। इसके बाद नपा अधिकारियों ने 5 अप्रैल और फिर शहर में पंफलेट बांटकर 15 अप्रैल से 5 मई तक मेला कार्यक्रम घोषित किया गया था। नगरपालिका के जिम्मेदारों का तर्क है कि अभी तक मेले में दुकानदार कम आने की वजह से उद्घाटन स्थगित करना पड़ रहा है। अब यह मेला कब से शुरू होगा इस बारे में अधिकारी जल्द तारीख घोषित करने की बात कह रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि श्योपुर क्षेत्र का प्रसिद्ध हजारेश्वर मेला हर साल लगता है। नगर पालिका द्वारा इस बार भी मेला ठेके पर दिया गया है। मेले के लिए नपा ने 30 लाख रुपए का बजट रखा है। लोकसभा चुनाव की आचार संहिता के चलते मेले की कमान नपा अफसरों के हाथ में है। इस बार जनप्रतिनिधियों को मेला कमेटी में शामिल नहीं किया है। मेले को चार सेक्टर में लगाया गया है। पिछले पखवाड़े से दुकानदारों के आने का सिलसिला चल रहा है। घरेलू सजावटी सामाज, रेडीमेड कपड़े, महिला सौंदर्य प्रसाधन, लोहा के बक्से औजार, पशु श्रंगार सामग्री, आलमारी और लकड़ी के आइटम की करीब एक सैकड़ा दुकानें लग चुकी है।

X
Sheour News - mp news due to the non commencement of fair shopkeepers thump against napa
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन