23वीं बार वैष्णो देवी दर्शन के लिए साइकिल से निकली यात्रा, गाजे-बाजे के साथ दी विदाई

Sheopur News - मां वैष्णोदेवी के दर्शनों के लिए श्योपुर से 08 साइकिल यात्रियों ने शनिवार को वैष्णोदेवी धाम के लिए प्रस्थान किया।...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:20 AM IST
Sheour News - mp news for the 23rd time vaishno devi darshan the journey from bicycling the farewell with the play
मां वैष्णोदेवी के दर्शनों के लिए श्योपुर से 08 साइकिल यात्रियों ने शनिवार को वैष्णोदेवी धाम के लिए प्रस्थान किया। वैष्णोदेवी भक्त मंडल की पहल पर वैष्णोदेवी की 23 वीं साइकिल यात्रा टोड़ी गणेश मंदिर पर विधिवत पूजा-अर्चना के साथ रवाना हुई। शहरवासियों ने जगह-जगह फूल मालाएं पहनाकर साइकिल यात्रियों का स्वागत किया। वहीं बड़ी संख्या में लोगों ने शहर की सीमा पर साइकिल यात्रियों को भावभीनी विदाई दी। श्योपुर से करीब 1400 किलोमीटर की दूरी 9 दिन में तय करके यह साइकिल यात्री 22 जुलाई को वैष्णोदेवी धाम पहुंचेंगे।

शहर के टोड़ी गणेश मंदिर पर सुबह 8 बजे से ही चहल पहल शुरू हो गई। वैष्णोदेवी भक्त मंडल के पदाधिकारियों ने विधिविधान से गणेश जी की पूजा-अर्चना की। इस दौरान चलो बुलावा आया है, माता ने बुलाया है... गीत की स्वर लहरियों से समूचा वातावरण धर्ममय हो गया। ठीक नौ बजे वैष्णोदेवी के जयकारों के साथ साइकिल यात्रा प्रारंभ हुई। जुलूस के रूप में शहर से गुजरे साइकिल यात्रियों का विभिन्न सामाजिक संगठनों की ओर से जगह-जगह स्वागत किया गया। कई जगह शहरवासियों ने घरों से पुष्प वर्षाकर साइकिल यात्रियों का जोशीला स्वागत किया। मेन बाजार, पाली रोड होते हुए सलापुरा नहर पर साइकिल यात्रियों को विदाई देने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। विदाई की बेला में माहौल काफी भावुक हो गया था। विदा करते समय परिजन की आंखें छलछला उठी।

वैष्णाे देवी जाने के लिए साइकिल से निकाली गई साइकिल यात्रा।

X
Sheour News - mp news for the 23rd time vaishno devi darshan the journey from bicycling the farewell with the play
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना