विज्ञापन

हैंडपंप-बोर खराब तो एक कॉल पर होंगे दुरुस्त

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 04:51 AM IST

Sheopur News - गांवों में हैंडपंप या फिर बोर खराब होने से पानी की समस्या आ गई है तो अब पीएचई अफसरों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे और न...

Sheour News - mp news handpump bore poorly on a call
  • comment
गांवों में हैंडपंप या फिर बोर खराब होने से पानी की समस्या आ गई है तो अब पीएचई अफसरों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे और न ही ग्रामीणों को इसे लेकर वरिष्ठ अफसरों से शिकायत करनी पड़ेगी। क्योंकि प्रशासन ने पेयजल समस्या को लेकर कंट्रोल रुम बना दिए हैं। इन कंट्रोल रूम पर आप सीधे संपर्क कर गांव के खराब हैंडपंप या फिर बोर को ठीक करवा सकते हंै।

गर्मी के सीजन में विजयपुर, कराहल सहित अंचल के गांवों में पेयजल संकट खड़ा हो जाता है। जिसमें मुख्य कारण ट्यूबवेल व हैंडपंप खराब होना रहता है। यह हैंडपंप शिकायतों के बाद भी ठीक नहीं कराए जाते हंै, जबकि अफसर इनकी मॉनीटरिंग नहीं कर पाते। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा, अफसरों की निगाह में एक-एक गांव के खराब हैंडपंप व ट्यूबवेल का फीडबैक होगा। जिससे गांवों में लोगों को पानी के लिए ज्यादा परेशानियां नहीं उठानी पड़ेगी। क्योंकि इसके लिए पीएचई ने कंट्रोल रुम बनाया है, जिसमें फोन लगाकर कोई भी खराब हैंडपंप व ट्यूबवेल को ठीक कराने की शिकायत दर्ज करा सकता है।

वहीं कंट्रोल रुम पर आने वाली हरेक कॉल की निगरानी पीएचई ईई पीआर गोयल द्वारा की जाएगी। शिकायत मिलने के साथ ही संबंधित क्षेत्र की टीम को गांव में हैंडपंप या फिर ट्यूबवेल ठीक करने के लिए मौके पर भेजा जाएगा।

X
Sheour News - mp news handpump bore poorly on a call
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन