• Hindi News
  • Mp
  • Sheopur
  • Sheour News mp news information of high risk pregnant women was not recorded on the portal delivery was done at home salary of 40 anm stopped

हाई रिस्क वाली गर्भवती महिलाओं की जानकारी पोर्टल पर दर्ज नहीं कराई, घर पर हो गई डिलीवरी, 40 एएनएम का वेतन रोका

Sheopur News - मोतियाबिंद के ऑपरेशन 71 प्रतिशत से कम होने पर तीन नेत्र सहायकों का भी वेतन रोका आरसीएच पोर्टल पर गर्भवती...

Feb 15, 2020, 09:26 AM IST

मोतियाबिंद के ऑपरेशन 71 प्रतिशत से कम होने पर तीन नेत्र सहायकों का भी वेतन रोका

आरसीएच पोर्टल पर गर्भवती महिलाओं का एएनसी पंजीयन 70 प्रतिशत से कम होने और हाई रिस्क एएनसी का चिह्नांकन नहीं करने पर शुक्रवार को 40 एएनएम कार्यकर्ताओं का सीएमएचओ ने वेतन रोक दिया। जिसमें सबसे ज्यादा बड़ौदा की 26 और कराहल और विजयपुर की 7-7 एएनएम शामिल हैं। जबकि मोतियाबिंद ऑपरेशन 71 प्रतिशत होने पर नेत्र सहायकों के वेतन भी रोकते हुए उन्हें कैंप लगाने के निर्देश दिए गए हैं।

कलेक्टर प्रतिभा पाल ने गुरुवार को कलेक्टोरेट सभागार में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक ली थी। जिसमें सामने आया कि आरसीएच पोर्टल पर एएनसी का पंजीयन 70 प्रतिशत से कम है। जबकि हाई रिस्क एएनसी का पंजीयन नहीं है। इसके साथ ही सामने आया कि 1597 महिलाओं का घर पर ही प्रसव हुआ है। इसे लेकर उन्होंने सीएमएचओ सहित बैठक में मौजूद समस्त कार्यकर्ताओं को फटकार लगा दी थी। साथ ही बीएमओ को नोटिस जारी करने के साथ-साथ एएनएम कार्यकर्ताओं को वेतनवृद्धि और आगामी आदेश तक वेतन रोकने के निर्देश दिए थे। शुक्रवार को सीएमएचओ ने उक्त कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई करते हुए उनकी वेतनवृद्धि और वेतन रोकने के निर्देश जारी किए हैं। इसके साथ ही एमपीडब्ल्यू कार्यकर्ताओं को 10 दिनों में पुरुष नसबंदी का शतप्रतिशत लक्ष्य पूरा करने के निर्देश दिए हैं। ऐसा नहीं करने पर उनके खिलाफ राज्य स्तर पर कार्रवाई करने के लिए नाम भेजे जाएंगे। इसके साथ ही कराहल, बड़ौदा और सहसराम के नेत्र सहायकों के भी आगामी आदेश तक वेतन रोकने की कार्रवाई की गई है।

इनका रोका गया वेतन

बड़ौदा ब्लॉक में उपस्वास्थ्य केंद्र कनापुर, सोंईं, चंद्रपुरा, बड़ौदा अर्बन एक और दो, जावदेश्वर, दांतरदा आसीदा, कुंहाजापुर, प्रेमसर, नागदा, अलापुरा, पांडोला, सोंठवा, जलालपुरा, राडेप, गुरुनावदा, अजापुरा, तुलसेफ, बगदिया, हिरनीखेड़ा, ललितपुरा, जवासा, श्रीपुरा, जैनी, मकड़ावदा, मानपुर इसके अलावा कराहल ब्लॉक में बुढेरा, गिरधरपुर, कराई, बगवाज, बुखारी, आवदा और विजयपुर ब्लॉक में मगरदा, हीरापुर, रघुनाथपुर, धोबनी, सहसराम, बुढ़ेरा और विजयपुर शहरी एएनएम को नोटिस जारी किए गए हैं।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना