प्रतीक्षालयों पर लटके ताले, यात्री परेशान

Sheopur News - कराहल क्षेत्र में पांच लाख से बनाए गए यात्री प्रतीक्षालयों का नहीं हो रहा उपयोग भास्कर संवाददाता|कराहल ...

Dec 04, 2019, 09:16 AM IST
Karhal News - mp news locks hanging at waiting places passenger upset
कराहल क्षेत्र में पांच लाख से बनाए गए यात्री प्रतीक्षालयों का नहीं हो रहा उपयोग

भास्कर संवाददाता|कराहल

आदिवासी विकासखंड में यात्रियों की सुविधा के लिए प्रतीक्षालय तो बना दिए गए हैं लेकिन इन यात्री प्रतीक्षालयों का ग्रामीणों को अब तक कोई लाभ नहीं मिल सका है। क्योंकि इनके निर्माण कराए जाने के बाद से ही इन पर ताले लटका दिए गए हैं। ऐसे में यात्रियों को गर्मी, सर्दी और बारिश के सीजन में खुले में ही खड़े रहकर बस का इंतजार करना पड़ रहा है।

कराहल जनपद की पंचायतों में चार साल पहले बीआरजीएफ योजना के अंतर्गत 5 लाख रुपए की राशि से यात्री प्रतीक्षालय का निर्माण कराया गया था। इसके साथ ही गोरस तिराहे पर भी सांसद निधि से साल 2012 में यात्रियों की सुविधा के लिए यात्री प्रतीक्षालय का निर्माण कराया गया था। लेकिन निर्माण के कुछ समय के बाद ही इन यात्री प्रतीक्षालयों में ताले डाल दिए गए। सेसईपुरा में यात्री प्रतीक्षालय जर्जर हो जाने के बाद ग्रामीणों की मांग पर वर्ष 2012-13 में बीआरजीएफ मद के अंतर्गत पांच लाख रुपए की लागत से ग्राम पंचायत द्वारा यात्री प्रतीक्षालय का निर्माण कार्य कराया गया था। ग्रामीणों का कहना है कि निर्माण के बाद से इस यात्री प्रतीक्षालय पर ताला पड़ा हुआ है। जिसके चलते यात्री खुले में बस का इंतजार करते दिखाई देते है। इसके अलावा न तो यहां शौचालय की व्यवस्था हुई है और न पीने की पानी व्यवस्था है। जिसके चलते यात्री सुविधाओं के लिए भटकते दिखाई देते हैं। बरगंवा में भी बने यात्री प्रतीक्षालय में यही हालात दिखाई देते हैं।

X
Karhal News - mp news locks hanging at waiting places passenger upset
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना