विज्ञापन

संतरा की आवक ज्यादा होने से घटे दाम

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 04:50 AM IST

Sheopur News - वहीं 40 रुपए प्रति किलो में खुले में बिक रही बासी बेस की बरफी भास्कर संवाददाता|श्योपुर गर्मी की दस्तक के साथ...

Sheour News - mp news low cost
  • comment
वहीं 40 रुपए प्रति किलो में खुले में बिक रही बासी बेस की बरफी

भास्कर संवाददाता|श्योपुर

गर्मी की दस्तक के साथ बाजार में रसीले फलों की बहार आ गई है। फल मंडी में संतरा की आवक बढ़ने के साथ ही दाम गिरते जा रहे हैं। शहर में शनिवार को गांधी चौक पर ठेले वालों ने आवाज लगाकर संतरा 15 रुपए किलो के भाव बेची। लेकिन इस भाव में भी संतरा की पूछपरख नहीं है। जबकि इसी जगह ठेले पर 40 रुपए प्रति किलो के भाव बेसन की बासी बरफी धड़ल्ले से बिक रही है। खाद्य सुरक्षा मानक की अनदेखी कर खुले में खाद्य सामग्री बेची जा रही है।

जिससे लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ हो रहा है। लेकिन फूड सैफ्टी विभाग और नगरपालिका के जिम्मेदार दूषित खाद्य पदार्थ की बिक्री पर अंकुश नहीं लगा पा रहे हें। आम लोग भी सस्ते के चक्कर में इन खाद्य पदार्थों का सेवन कर अपने स्वास्थ्य को खतरे में डाल रहे हैं। दरअसल शादी समारोह में बची हुई मिठाई सस्ते भाव में खरीदकर कई लोग बाजार में बेच रहे हैं।

ठेले पर बिक रही बेसन की बरफी फंफूद गई है। खुले में रखकर ही बेची जाती है। इस दौरान धूल मच्छर व मक्खियां मंडराती रहती हैं। जिसके सेवन से लोगों की सेहत पर बुरा असर पड़ रहा है। इस संबंध में प्रशासन के अधिकारियों को जानकारी होते हुए भी कार्रवाई नहीं होती है।

X
Sheour News - mp news low cost
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन