• Hindi News
  • Mp
  • Sheopur
  • Sheour News mp news mercury reaches 300 before holi temperature rises 6 degrees in 6 days

होली से पहले पारा 300 तक पहुंचा 6 दिन में 6 डिग्री बढ़ा तापमान

Sheopur News - तापमान बढ़ने से लोगों को मिली सर्दी से राहत, अस्पताल में बढ़ने लगी मरीजों की भीड़ होली त्योहार आने से पहले ही...

Feb 15, 2020, 09:26 AM IST

तापमान बढ़ने से लोगों को मिली सर्दी से राहत, अस्पताल में बढ़ने लगी मरीजों की भीड़

होली त्योहार आने से पहले ही गर्मी का असर देखने को मिल रहा है। पिछले दिनों जहां लोगों को सर्दी से राहत नहीं मिल रही थी तो अब वहीं गर्मी ने असर दिखाना शुरू कर दिया है। पिछले कई दिनों से तापमान 10 डिग्री से नीचे चल रहा था, लेकिन अब न्यूनतम तापमान में बढ़ोत्तरी दर्ज की जा रही है। तो वहीं अधिकतम तापमान में भी लगातार बढ़ोत्तरी दर्ज हो रही है। बीते 6 दिनों में 6 डिग्री सेल्सियस तापमान बढ़ा है। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 28 डिग्री पर पहुंच गया।

हालाकिं न्यूनतम तापमान में 1 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। गुरुवार को न्यूनतम तापमान 12 डिग्री दर्ज किया गया था जो कि शुक्रवार को एक डिग्री गिरकर 11 पर पहुंच गया। हालाकि सुबह और शाम के समय में हल्की सर्दी का दौर जारी बना हुआ है। लेकिन दिन में खिलने वाली तेज धूप ने पसीने छुड़ाना शुरू कर दिए हैं। मौसम के परिवर्तन से लोगों की दिनचर्या बदल गई है। जहां सुबह के समय लोग देरी से उठते थे वे अब जल्दी उठ जाते हैं। साथ ही देर शाम तक भी बाजार में चहल-पहल दिखाई दे रही है।

मौसम केंद्र भोपाल की मानें तो आगामी पांच दिनों तक तापमान में स्थिरता बनी रहेगी। इसके बाद गर्मी अपने तेवर दिखाएगी। उधर तापमान में हो रहे बदलाव के चलते अस्पताल में मरीजों की संख्या भी बढ़ गई। शुक्रवार की ओपीडी में मरीजों की संख्या 550 के पार रही।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना