रमजान के दूसरे जुमे पर मस्जिदों में अदा की नमाज , तवारीफ अाैर तकरीर हुई

Sheopur News - रमजान के मुकद्दस महीने के दूसरे जुमे की नमाज में शुक्रवार को मस्जिदों में मोमिनों की भीड़ उमड़ी। हजारों लोगों ने एक...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:21 AM IST
Sheour News - mp news on the second friday of ramzan prayer prayers and prayers were performed in the mosques
रमजान के मुकद्दस महीने के दूसरे जुमे की नमाज में शुक्रवार को मस्जिदों में मोमिनों की भीड़ उमड़ी। हजारों लोगों ने एक साथ खुदा की बारगाह में सर झुकाकर अपने गुनाहों से तौबा की। नमाजियों की संख्या ज्यादा होने के चलते कड़ी धूप में भी मस्जिदों के बाहर और छतों पर साफे बिछाकर अकीदतमंदों ने एहतराम से नमाज अदा की। इस मौके पर मौलानाओं ने जुमे की तकरीर में रमजान की अहमियत और लोगों के फर्ज बताए।

रमजान माह का दूसरे जुमे पर शुक्रवार को शहर की सभी 14 मुस्लिम पंचायतों की मस्जिदों में विशेष नमाज हुई। जुमे की विशेष नमाज में मस्जिद के इमाम द्वारा रमजान माह पर विशेष तकरीर की गई। तरावीह की नमाज में हाफिज द्वारा कुरआन शरीफ सुनाया गया। पांचों वक्त मस्जिदों में बड़ी संख्या में समाजजन नमाज अदा करने पहुंचे। शहरकाजी अतीकउल्ला कुरैशी ने बताया कि गर्मी का सीजन होने के बावजूद भी बड़ी संख्या में लोग रोजा रख रहे हैं। महिलाएं और छोटे बच्चे भी रोजा रखकर खुदा की इबादत में मशगूल हैं। उन्होंने बताया खुदा की इबादत करने वालों को किसी भी हालात में दिक्कत नहीं आती है। इस बार रमजान माह में चार जुमे आएंगे। मझला रोजा 20 मई को है। बड़ा रोजा 26वां शब-ए-कद्र 1 जून को और अलविदा जुमा 31 मई को रहेगा। 6 जून को ईद-उल-फितर का पर्व मनाया जाएगा।

सेफी मस्जिद में नमाज पढ़ते दाऊदी बोहरा समाज के लोग।

X
Sheour News - mp news on the second friday of ramzan prayer prayers and prayers were performed in the mosques
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना