बिना मैसेज वाले किसानों से गेहूं खरीदा तो सोसाइटी प्रबंधक व ऑपरेटर पर होगी कार्रवाई

Sheopur News - सहकारिता विभाग के प्रभारी सहायक आयुक्त ने जारी किए आदेश भास्कर संवाददाता | श्योपुर समर्थन मूल्य पर की जा रही...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 09:11 AM IST
Sheour News - mp news procurement will be done on society manager and operator if bought wheat without farmers
सहकारिता विभाग के प्रभारी सहायक आयुक्त ने जारी किए आदेश

भास्कर संवाददाता | श्योपुर

समर्थन मूल्य पर की जा रही गेहूं खरीदी को लेकर प्रभारी सहायक आयुक्त ने आदेश जारी किए है, जिसमें बिना मैसेज वाले किसानों से गेहूं खरीदी करने पर सोसायटी प्रबंधक और ऑपरेटर पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई है। अब तक बिना एसएमएस वाले किसानों के आने कारण केन्द्रों पर परेशानी हो रही थी।

समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी को लेकर बिना एसएमएस वाले किसान भी गेहूं लेकर केन्द्र पर पहुंच रहे थे, ऐसे में सायलो केन्द्र पर दो बार हंगामा भी हो चुका है। जिसे लेकर खरीदी में देरी हो गई और अव्यवस्था होने के चलते अन्य किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ा। ऐसी स्थित दोबारा न हो, इसके लिए प्रभारी सहायक आयुक्त सहकारिता ने बीते रोज आदेश जारी कर कहा कि अब अगर केन्द्रों पर बिना एसएमएस वाले किसानों के गेहूं समर्थन पर खरीदे गए तो सोसायटी प्रबंधक व ऑपरेटर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

अब तक 9566 मीट्रिक टन गेहूं की हुई खरीदी: सायलो बैग सेंटरों के अलावा जिले के 56 केन्द्रों पर समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी का काम किया जा रहा है। जिसमें अब तक एक हजार से ज्यादा किसानों से उक्त केन्द्रों पर 9566 मीट्रिक टन गेहूं की खरीदी की जा चुकी है, जबकि चना-सरसों की खरीदी की शुरुआत दूसरे दिन भी नहीं हुई, केन्द्रों पर चना-सरसों लेकर किसान पहुंचे ही नहीं रहे हैं।

X
Sheour News - mp news procurement will be done on society manager and operator if bought wheat without farmers
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना