हाईवे पर सड़क किनारे उगी झाड़ियों से मोड पर नहीं दिखाई देते वाहन, हादसे की आशंका

Sheopur News - झाड़ियां कटवाने स्थानीय ग्रामीण कई बार संबंधित अधिकारियों से कर चुके हैं मांग भास्कर संवाददाता|दांतरदा ...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 09:10 AM IST
Sheour News - mp news road to road on highways does not appear on the road with bush bushes fear of accident
झाड़ियां कटवाने स्थानीय ग्रामीण कई बार संबंधित अधिकारियों से कर चुके हैं मांग

भास्कर संवाददाता|दांतरदा

श्योपुर- पाली हाईवे समेत क्षेत्र के ग्रामीण मार्ग पर विलायती बबूल का जंगल फैलता जा रहा है। संबधित अधिकारियों की अनदेखी से कांटेदार बबूल की झाडिय़ों से कई जगह कई जगह सड़क के अंधे मोड़ छिप गए हैं। संबंधित अफसरों को समस्या से अवगत कराने के बावजूद विलायती बबूल के पेड़ों की कटाई नहीं कराई जा रही है। जिससे दुर्घटनाओं के लोग शिकार हो रहे हैं। वाहन चालकों की परेशानी को देखते हुए सरपंच ने लोक निर्माण विभाग तथा मप्र सड़क विकास प्राधिकरण के अधिकारियों से सड़क मार्ग को वाहन चालकों के लिए इन्हें कटवाने की मांग की है। लेकिन इसके बाद भी सुनवाई अब तक नहीं हुई।

दांतरदा व इसके आसपास इलाके में विलायती बबूलों का जंगल तेजी से फैल रहा है। श्योपुर-सवाई माधोपुर हाईवे भी विलायती बबूलों से अछूता नहीं रहा है। दांतरदा से लेकर सामरसा तक करीब दो किलोमीटर लंबे फासले में हाईवे के दोनों तरफ कंटीले पेड़ सड़क के दायरे में उग आए हैं। दांतरदा से तलावदा मार्ग पर भी विलायती बबूल की समस्या लोगों के लिए परेशानी का कारण बन गई है। दांतरदा से बनवाड़ा मार्ग पर भी विलायती बबूल के पेड़ों का जाल फैलता जा रहा है। ग्रामीणों ने विलायती बबूल के कांटे सड़क पर फैलने से दुपहिया वाहनों के पंचर होने की स्थिति दिन में कई बार सामने आ रही है। इस समस्या से कई बार अवगत कराने के बावजूद जिम्मेदार अधिकारी इस तरफ ध्यान नहीं दे रहे हैं। नतीजा न सिर्फ वाहन चालक दुर्घटनाओं का शिकार हो रहे हैं, बल्कि दुपहिया वाहनों के पंचर होने के कारण लोगों को सफर में भारी परेशानी उठानी पड़ती है। सरपंच रामसिंह मीणा ने पीडब्ल्यूडी एवं एमपीआरडीसी के अधिकारियों का ध्यान इस तरफ दिलाते हुए सड़क किनारे खड़े बबूल के पेड़ों की शाखाओं को कटवाने की जरूरत बताई है। मोड पर झांडियां आने की वजह से वाहन चालकों को सामने से आने वाले वाहन दिखाई नहीं देते हैं। जिससे हादसे की आशंका बनी रहती है।

X
Sheour News - mp news road to road on highways does not appear on the road with bush bushes fear of accident
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना