40 ट्रक मालिकों पर 50 लाख रुपए टैक्स बकाया, आरटीओ बोले- 7 दिन में जमा करें

Sheopur News - आरटीओ ने नोटिस देकर कहा- टैक्स जमा न करने पर होगी कुर्की की कार्रवाई भास्कर संवाददाता|श्योपुर परिवहन विभाग ने...

Oct 12, 2019, 09:20 AM IST
आरटीओ ने नोटिस देकर कहा- टैक्स जमा न करने पर होगी कुर्की की कार्रवाई

भास्कर संवाददाता|श्योपुर

परिवहन विभाग ने मोटर मालिकों से बकाया टैक्स वसूलने के लिए सख्ती शुरू कर दी है। आरटीओ द्वारा शुक्रवार को शहर के 40 ट्रक मालिकों को बकाया टैक्स जमा कराने के लिए नोटिस जारी किए गए। इन ट्रक मालिकों पर करीब 50 लाख रुपए का परिवहन टैक्स कई सालों से बकाया है। सात दिवस में टैक्स जमा नहीं कराने पर आरटीओ ने कुर्की की कार्रवाई की चेतावनी दी है।

दरअसल सरकार ने पुराने ट्रकों पर टैक्स जमा कराने के नए नियम लागू किए है। ट्रक ऑपरेटरों द्वारा इसका प्रदेशभर में विरोध किया जा रहा है। लेकिन श्योपुर जिले में कई ट्रक मालिकों ने सालाना ऑडिट भी नहीं कराई है। ट्रकों का सालाना टैक्स भी मालिकों ने सालों से जमा नहीं किया है। आरटीओ एबी केबरे ने जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार से जिले में बकाया वसूली की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। इसमें पहले दिन जिले के 40 ट्रक मालिकों को नोटिस जारी कर उनसे तय टैक्स सात दिवस में जमा कराने की हिदायत दी गई है। आरटीओ कैबरे ने बताया कि उक्त 40 ट्रांसपोर्टरों द्वारा करीब 50 लाख रुपए की राशि कई साल से जमा नहीं कराई जा रही है। अगर यह राशि जमा नहीं कराते हैं तो टैक्स वसूली के लिए ट्रांसपोर्टरों पर नियमानुसार संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई की जाएगी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना