शायपुरा की सड़क जर्जर, लोग परेशान

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 04:42 AM IST

Sheopur News - कस्बे के रतोदन मार्ग के सिरसोद- शायपुरा मार्ग से शायपुरा गांव के अंदर जाने वाला मार्ग पूरी तरह से जर्जर हो चुका है।...

Sheour News - mp news shaypura road shabby people get annoyed
कस्बे के रतोदन मार्ग के सिरसोद- शायपुरा मार्ग से शायपुरा गांव के अंदर जाने वाला मार्ग पूरी तरह से जर्जर हो चुका है। जिससे यहां से गुजरने वाले ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। महज आधा किलोमीटर मार्ग की इस सड़क पर सफर तय करने में ग्रामीणों को आधा घंटे का समय लग रहा है। खासबात यह है कि इस सड़क का निर्माण करीब 20 साल पहले किया गया था। जिसके बाद इस रोड का मेंटेनेंस नहीं कराया गया। जिससे सरंक्षण के अभाव में यह सड़क पूरी तरह जर्जर हो गई।

बड़ौदा क्षेत्र के रतोदन मार्ग से सिरसोद शायपुरा में अंदर जाने वाला मार्ग पूरी तरह से जर्जर हो गया है। सड़क की हालत यह है हो गई कि यहां दूर-दूर तक बढ़े गड्ढे दिखाई देते हैं। जिससे यहां दो पहिया वाहन और चार पहिया वाहनों को निकलने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। यहां से सामान लेकर गुजरने वाली ट्रैक्टर-ट्रॉली भी कई बार गड्ढों में फंसने से पलट जाती है। यहां से गुजरने के लिए इस आधा किलोमीटर के रास्ते पर ग्रामीणों को सफर करने में आधे घंटे का समय लग रहा है। वहीं सड़क पर गड्ढे होने से कई ग्रामीणों को कमर और गर्दन की बीमारियों की परेशानी हो रही है। खास बात यह है कि इस सड़क को पक्का करने के लिए 20 साल पहले निर्माण कराया गया था। लेकिन निर्माण के बाद इस सड़क पर कोई मेंटेनेंस नहीं कराया गया। जिससे सड़क वर्तमान मे पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है। ग्रामीणों को श्योपुर और बड़ौदा जाने के लिए रोजाना इसी रोड से गुजरना पड़ता है। इस सड़क का निर्माण कार्य कराने के लिए ग्रामीणों ने कई बार मांग की है। लेकिन सड़क को नहीं बनाया जा सका है। जिससे यहां से गुजरने वाले ग्रामीण परेशान हो रहे हैं। ग्रामीणों ने इस सड़क को बनवाने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों से मांग की है।

शायपुरा की जर्जर सड़क।

X
Sheour News - mp news shaypura road shabby people get annoyed
COMMENT