101 कलशाें के साथ निकाली शोभा यात्रा, कल होगी स्थापना

Sheopur News - शहर के वार्ड क्रमांक 16 स्थित श्री संकट मोचन हनुमान मंदिर प्रांगण में वार्डवासियों के सामूहिक सहयोग से भगवान शिव...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 04:42 AM IST
Sheour News - mp news shobha yatra concluded with 101 kalashas tomorrow will be established
शहर के वार्ड क्रमांक 16 स्थित श्री संकट मोचन हनुमान मंदिर प्रांगण में वार्डवासियों के सामूहिक सहयोग से भगवान शिव की प्रतिमा स्थापना के लिए प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन बुधवार से शुरू हो गया है। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पूर्व वार्ड क्रमांक 16 के सैकड़ों महिला-पुरुषों द्वारा शिव प्रतिमा के साथ विशाल कलश यात्रा नगर के प्रमुख मार्गों से निकाली गई। गाजे-बाजे के साथ नगर के प्रमुख मार्गों से होकर गुजरने वाली कलश यात्रा का जगह-जगह स्वागत किया गया।

श्री संकट मोचन हनुमान मंदिर समिति द्वारा बुधवार को वार्डवासियों के सामूहिक सहयोग से भगवान शिव की प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन शुरू कराया गया। इससे पूर्व वार्ड की एक सैंकड़ा से अधिक महिलाएं हनुमान मंदिर से गाजे-बाजे के साथ शिवपुरी रोड स्थित रामतलाई हनुमान मंदिर पर कलश यात्रा के लिए एकत्रित हुईं।

कलश यात्रा में शामिल महिलाएं।

तीन दिन तक चलेगा प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन

बुधवार को शुरू हुआ प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन आगामी तीन दिन तक चलेगा। बुधवार को नगर भ्रमण के बाद भगवान शिव की प्रतिमा को जल में डुबो कर रखा गया। इसके बाद देर शाम को अन्न में दबाकर रखा गया। वहीं गुरुवार को गुड़-शक्कर और वनस्पति में रखकर पूजन-अर्चन किया जाएगा। इसके बाद अंतिम दिन पंचामृत सहित विधान-विधान के साथ प्राण-प्रतिष्ठा का आयोजन सम्पन्न होगा।

X
Sheour News - mp news shobha yatra concluded with 101 kalashas tomorrow will be established
COMMENT