समाज को सामूहिक प्रयासों से मिलेंगे सार्थक परिणाम: महंत

Sheopur News - समाज से ही मनुष्य का मान है। समाज हित को सबसे पहले हैं। समाज के उत्थान की दिशा में सबको मिलकर सोचना होगा, सिर्फ...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 09:15 AM IST
Sheour News - mp news society will meet collective efforts with meaningful results mahant
समाज से ही मनुष्य का मान है। समाज हित को सबसे पहले हैं। समाज के उत्थान की दिशा में सबको मिलकर सोचना होगा, सिर्फ बातों से नहीं एकजुट प्रयासों से ही समाज आगे बढ़ता है। यह बात राम जानकी मंदिर के महंत रामभरोसे महाराज ने कही। मौका था गुरुवार को शहर के वैष्णव छात्रावास भवन पर वैष्णव विकास समिति द्वारा आयोजित मिलन समारोह का। महंत की अध्यक्षता में इस समारोह के दौरान वैष्णव समाज की नई कार्यकारिणी ने पदभार संभाला। कार्यक्रम के दौरान वैष्णव समाज संगठन के विस्तार के लिए जिलेभर में सदस्यता अभियान को गति देने का निर्णय लेते हुए आगामी कार्यक्रमों के विषय में विचार विमर्श हुआ।

वैष्णव समाज विकास समिति की नवीन कार्यकारिणी का मिलन समारोह गुरुवार को वैष्णव छात्रावास भवन पर शाम 4 बजे प्रारंभ हुआ। रामजानकी मंदिर के पुजारी महंत रामभरोसे महाराज वैष्णव की अध्यक्षता में इस समारोह में वैष्णव समाज के जिलाध्यक्ष रामस्वरूप वैष्णव के साथ नवीन कार्यकारिणी ने पदभार ग्रहण किया। पुरानी कार्यकारिणी ने हिसाब-किताब के दस्तावेज सहित कई सामग्री नवीन कार्यकारिणी के सुपुर्द की। कार्यक्रम में समाज के विकास से जुड़े मुद्दों को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। नवीन कार्यकारिणी ने अपनी भावी कार्ययोजना की रूपरेखा पेश करते हुए समाज में सेवा एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों को बढ़ावा देने की प्रतिबद्धता जताई। जिलाध्यक्ष श्री वैष्णव ने इस मौके पर उपस्थित समाज बंधुओं से सामाजिक कार्यों में भागीदारी करते हुए नवीन कार्यकारिणी को सहयोग करने का आग्रह किया।

वैष्णव समाज विकास समिति के मिलन समारोह में उपस्थित सदस्य।

132 गांवों में चलेगा सदस्यता अभियान

वैष्णव विकास समिति के मिलन समारोह के दौरान समाज के हर परिवार को संगठन से जोड़ने के लिए जिलेभर में सदस्यता अभियान को गति देने का निर्णय लिया गया। यह सदस्यता जिले के 132 उन गांव में चलेगा जहां वैष्णव समाज की आबादी निवासी करती है। इस सदस्यता अभियान में श्योपुर, बड़ौदा, विजयपुर, कराहल, वीरपुर, मानपुर, ढोढर , रघुनाथपुर ,इकलौद के लिए सदस्यता प्रभारियों के साथ जिला कार्यकारिणी के पदाधिकारियों की टीम घर घर जाकर संपर्क करेगी। इस अवसर पर रघुवीरप्रसाद शर्मा, शंभू बैरागी, धर्मेंद्र शर्मा, रामकरण वैष्णव, बीपी शर्मा, कमलेश वैष्णव चौण्डपुर, रामअवतार वैष्णव, राजेन्द्र निम्बार्क, मुकेश कौशिक, महावीर बैरागी, मांगीलाल कीरपुरा, जगदीश बैरागी, महेश शर्मा, प्रेमप्रकाश बैरागी, पुरूषोत्तम शर्मा, अरविन्द वैष्णव, मुकेश वैष्णव, दीपक वैष्णव आदि उपस्थित थे।

X
Sheour News - mp news society will meet collective efforts with meaningful results mahant
COMMENT