श्योपुर में कल मनेगी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी, बाजार में उमड़ी भीड़

Sheopur News - शहर के गांधी चाैक पर खरीदारी करते श्रद्धालु। जन्माष्टमी पर घरों में विराजमान लड्डू गोपाल का शृंगार वृंदावन की...

Bhaskar News Network

Aug 23, 2019, 09:50 AM IST
Sheour News - mp news sri krishna janmashtami will be held in sheopur tomorrow crowds gathered in the market
शहर के गांधी चाैक पर खरीदारी करते श्रद्धालु।

जन्माष्टमी पर घरों में विराजमान लड्डू गोपाल का शृंगार वृंदावन की पोशाक और मुकुट से होगा। मथुरा और आगरा से आई दुकानें शहर में सज गई हैं। पोशाक, माला, मुकुट, पगड़ी, बांसुरी और झूले बिक्री के लिए लाए गए हैं। भक्त भी अपने-अपने घरों में लड्डू गोपाल के लिए पोशाक, मुकुट, आभूषण, धूप, चंदन आदि पसंद कर रहे हैं। लड्डू गोपाल की प्रतिमा और पोशाकों की डिमांड ज्यादा है। बाजार में प्रतिमाओं के आकार के हिसाब से पोशाक 20 से लेकर 500 रुपए तक की है। झूले भी 50 से लेकर 600 रुपए तक मिल रहे हैं। मुकुट 10 रुपए से लेकर 450 रुपए तक के हैं। बांसुरी 20 रुपए की है।

जन्मोत्सव के लिए सजने लगे मंदिर: शहर के भगवान लक्ष्मीनारायण मंदिर, रामजानकी मंदिर, गोविंददेव मंदिर, गोवर्धन नाथ मंदिर, अटलबिहारी मंदिर, राधाकृष्ण मंदिर, दाऊदी मंदिर, सतसई मंदिर सजने लगे है। 24 अगस्त को मंदिरों सुबह से जन्मोत्सव का उल्लास शुरू होकर रात 12 बजे चरम पर रहेगा। मंदिरों में ठाकुर जी की महाआरती के बाद श्रद्धालुओं को पंजीरी और पंचामृत प्रसाद बांटा जाएगा। मालियों के मंदिर पर भजन कीर्तन होंगे। गुर्जर समाज के मंदिर पर ठाकुरजी का प्राकट्य उत्सव मनेगा।

X
Sheour News - mp news sri krishna janmashtami will be held in sheopur tomorrow crowds gathered in the market
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना