विज्ञापन

एवरेज बिल की शिकायत मिलने पर बिजली कंपनी उपभोक्ता के घर लगाएगी सबमीटर

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 09:11 AM IST

Sheopur News - उपभोक्ता व कंपनी के मीटर की रीडिंग का मिलान सही होने पर रीडिंग से देना होगा बिल भास्कर संवाददाता | श्योपुर ...

Sheour News - mp news subscriber will charge the consumer company39s home after receiving the complaint of average bill
  • comment
उपभोक्ता व कंपनी के मीटर की रीडिंग का मिलान सही होने पर रीडिंग से देना होगा बिल

भास्कर संवाददाता | श्योपुर

बिजली बिल अनाप शनाप और रीडिंग ज्यादा आने की शिकायत पर बिजली कंपनी उपभोक्ता के घर पूरक मीटर लगाएगी। एक महीने तक यह उपभोक्ता के घर ही लगा रहेगा। एक महीने बाद दोनों मीटर की रीडिंग ली जाएगी। यदि ग्राहक के घर लगे मीटर और बिजली कंपनी के मीटर की रीडिंग एक समान आई तो ग्राहक के घर लगे मीटर को सही माना जाएगा और उस रीडिंग के आधार पर बिजली का बिल जारी किया जाएगा और यदि अंतर पाया गया तो मीटर बदला जाएगा।

शहर में 17 हजार उपभोक्ता है। कंपनी को रोज कई उपभोक्ता यह शिकायत करते हैं कि कंपनी ने जो बिजली का बिल दिया है उतनी तो हमारे यहां खपत ही नहीं है। नया मीटर लगाया जाए ताकि रीडिंग कम आए। कई बार ग्राहक यह शिकायत करते हैं कि हमारा मीटर तेज चल रहा है। ग्राहकों की शिकायत के आधार पर बिजली कंपनी मीटर की जांच कर नया मीटर लगाती है। इसे देखते हुए बिजली कंपनी सब मीटर लगाने की प्लानिंग बनाई है। जो उपभोक्ता मीटर तेज गति से चलने की बात कहेंगे। उनकी संतुष्टि के लिए बिजली कंपनी उनके यहां एक और मीटर लगा देगी। इसके लिए बिजली कंपनी किसी प्रकार का कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं लेगी। एक महीने बाद रीडिंग का मिलान करेगी। यदि दोनों की मीटर रीडिंग का मिलाना सही पाया तो पुराने मीटर की जानकारी से बिल बनेंगे। यदि अंतर आता है तो फिर उपभोक्ता मीटर बदला जाएगा।

वहीं आरपी बिसारिया , महाप्रबंधक, बिजली कंपनी श्योपुर ने बताया कि कई उपभोक्ताओं की यह शिकायत रहती है कि जितनी खपत नहीं है उससे ज्यादा बिल कंपनी हमें दे रही है। ऐसे में कंपनी ने उपभोक्ता के घर पर मीटर के अलावा एक पूरक मीटर लगाने का फैसला लिया है। ताकि उपभोक्ताओं को भी हकीकत पता चल सकें।

X
Sheour News - mp news subscriber will charge the consumer company39s home after receiving the complaint of average bill
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन