न्यूनतम पारा 9 डिग्री दर्ज, दिन में 14 किमी की रफ्तार से चली सर्द हवा

Sheopur News - अिधकतम पारा 18.2 डिग्री दर्ज किया गया श्योपुर | मौसम ने उतार चढ़ाव का दौर चल रहा है। रात में हवा की गति मंद पड़ने से...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 04:41 AM IST
Sheour News - mp news the minimum mercury recorded 9 degrees cold winds run at a speed of 14 km a day
अिधकतम पारा 18.2 डिग्री दर्ज किया गया

श्योपुर | मौसम ने उतार चढ़ाव का दौर चल रहा है। रात में हवा की गति मंद पड़ने से न्यूनतम तापमान 1 डिग्री बढ़ा है। न्यूनतम तापमान में सुधार होने के कारण तेज ठंड से लोगों को थोड़ी राहत मिली है। लेकिन दिन में 14 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलने से अधिकतम तापमान 1.4 डिग्री लुढ़क गया। शहर का अधिकतम तापमान 18.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में ठंड का असर बना रहेगा। उत्तर पूर्व दिशा से हवा चलेंगी। अभी कुछ दिन लोगों को सर्दी से राहत नहीं मिलने वाली है।

मौसम केंद्र के पर्यवेक्षक रमेशचंद्र शर्मा ने बताया कि तीन चार दिन मौसम में बदलाव से आसमान पर हल्के बादल छाए रहेंगे। इससे दिन में ठंड का असर बना रहेगा। इसके बाद जब आसमान पर छाए बादल छंटने लगेंगे तो रात के समय ठंडक बढ़ेगी। इस तरह से लगातार सर्दी का असर बना रहेगा।

तेज हवा चलने से पाले का हो सकता है खतरा: वहीं फसलों को फिर नुकसान हो सकता है। तेज हवाओं के चलने से पाला पड़ सकता है। कृषि वैज्ञानिक डा. नीरज हाड़ा ने बताया कि तेज गति से चलने वाली हवाओं के कारण पानी का उत्सर्जन की गति अधिक होती है। इससे फसलों को पाले से नुकसान हो सकता है।

X
Sheour News - mp news the minimum mercury recorded 9 degrees cold winds run at a speed of 14 km a day
COMMENT