• Hindi News
  • Mp
  • Sheopur
  • Sheour News mp news the old court building was given to the housing board to develop the city

शहर को विकसित करने हाउसिंग बोर्ड को दिया पुराना कचहरी भवन

Jan 16, 2020, 09:30 AM IST
Sheour News - mp news the old court building was given to the housing board to develop the city

भास्कर संवाददाता|श्योपुर

शहर के बीच में बना पुराना कचहरी भवन और पुराने कलेक्टोरेट भवन से लेकर पीडब्ल्यूडी की पुरानी वर्कशॉप को प्रशासन ने हाउसिंग बोर्ड को सौंप दी है। इसे लेकर बुधवार की शाम को कलेक्टोरेट में कलेक्टर प्रतिभा पाल के साथ बैठक की गई। जिसमें जल्द ही हाउसिंग बोर्ड डीपीआर बनाकर प्रशासन को सम्मिट करेगा।

शहर को विकसित करने के लिए प्रशासन ने शहर के जयस्तंभ स्थित पीडब्ल्यूडी की पुरानी वर्कशॉप, सुबात कचहरी और पुरानी कलेक्टोरेट को चिह्नित किया था। जहां पुनर्घनत्वीकरण के तहत इन बिल्डिंगों की जगह नए रुप में विकसित करने का प्लान तैयार किया गया। इसे लेकर कलेक्टर प्रतिभा पाल ने बुधवार को हाउसिंग बोर्ड के अफसरों के साथ बैठक की। जिसमें तीनों बिल्डिंगों के कमर्शियल इस्तेमाल के लिए चर्चा की गई और यहां क्या बनाया, जिससे शहर सुंदर और अच्छा लगे, इस पर चर्चा की। इस सब के बीच फिलहाल तीनों बिल्डिंगों को हाउसिंग बोर्ड के सुपुर्द कर दिया गया है, जिस पर हाउसिंग बोर्ड के द्वारा मार्केट व शॉपिंग मॉल को लेकर डीपीआर दी जाएगी। इसके बाद प्रशासन तय करेगा कि उक्त तीनों स्थानों पर क्या बनाया जाए।

70 हजार वर्गफीट पुराने वर्कशॉप की जमीन दर: शहर के जयस्तंभ के पास स्थित पीडब्ल्यूडी वर्कशॉप की जमीन दरें तलाशी गई, जिसमें कमर्शियल दरें 70 हजार वर्गफीट की निकली। इस पर इसकी खरीदी को लेकर हाउसिंग बोर्ड के अफसरों ने कहा कि इतनी महंगी जगह कोन खरीदेगा। इसके अलावा शिवपुरी रोड पर स्थित पुरानी कलेक्टोरेट और चौराहा स्थित पुरानी कचहरी की दरें 30-35 हजार वर्गफीट की निकली।

X
Sheour News - mp news the old court building was given to the housing board to develop the city
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना