जिले के तीन कॉलेज में इसी सत्र से शुरू होंगे समाज कार्य कोर्स

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:21 AM IST

Sheopur News - श्योपुर, कराहल एवं विजयपुर के सरकारी कॉलेज में खुलेगा महात्मा गांधी ग्रामोदय विश्वविद्यालय का अध्ययन केंद्र ...

Sheour News - mp news the three sessions of this district will start from the same session
श्योपुर, कराहल एवं विजयपुर के सरकारी कॉलेज में खुलेगा महात्मा गांधी ग्रामोदय विश्वविद्यालय का अध्ययन केंद्र

भास्कर संवाददाता | श्योपुर

विद्यार्थियों में नेतृत्व क्षमता का विकास करने व उन्हें सामाजिक कार्यों से जोड़ने के लिए मुख्यमंत्री सामुदायिक नेतृत्व क्षमता विकास कार्यक्रम के तहत जिले के शासकीय कॉलेज में इस सत्र से समाज कार्य कोर्स की शुरुआत होगी। उच्च शिक्षा विभाग ने स्नातक स्तर के इस कोर्स को संचालित करने के लिए पीजी कॉलेज श्योपुर, विजयपुर एवं कराहल का चयन किया है। इनमें महात्मा गांधी चित्रकूट ग्रामोदय विश्वविद्यालय का अध्ययन केन्द्र शुरू किया जाएगा, जिसके तहत यह कोर्स शुरू हुआ है। जिले के लीड कॉलेज प्रबंधन ने विश्वविद्यालय के निर्देश पर तीन वर्षीय पाठ्यक्रम को लेकर तैयारी शुरू कर दी है। कॉलेज में नए कोर्स की क्लासें हर रविवार को लगाई जाएगी। अभी तक यह कोर्स जन अभियान परिषद चला रही थी। अब पाठ्यक्रम के संचालन की पूरी जवाबदारी विश्वविद्यालय ने स्वयं ली है। आगामी शिक्षा सत्र में नए विद्यार्थियों को एडमिशन नही दिया जाएगा।

नए कोर्स की रविवार को लगेंगी कक्षाएं: मौजूदा शिक्षण सत्र के अंत में कॉलेजों में अध्ययनरत्‌ यूजी प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों को सार्टिफिकेट कोर्स व द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों को डिप्लोमा कोर्स समाज कार्य पाठ्यक्रम से करने का विकल्प प्रदान किया जाएगा। जो विद्यार्थी कोर्स करना चाहेंगे, उन्हें इसमें प्रवेश दिए जाएंगे। लेकिन अभी नए विद्यार्थियों को इस कोर्स में प्रवेश नहीं मिलेगा। कॉलेजों में अध्ययनरत जो विद्यार्थी एडमिशन लेंगे उनकी कक्षाएं रविवार को संचालित की जाएंगी। विशेष स्थिति में अन्य दिवस में कक्षाएं लगेंगी।

हमने शुरू कर दी है तैयारी


X
Sheour News - mp news the three sessions of this district will start from the same session
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543