• Hindi News
  • Mp
  • Sheopur
  • Sheour News mp news there is a possibility of an accident with vehicles coming out of the market

बाजार में सरिया लेकर निकल रहे वाहनों से हादसे की आशंका

Sheopur News - अगर आप सरिया, बांस व अन्य सामाग्री लदे वाहन के पीछे चल रहे हैं तो आपको सावधान होकर चलने की जरूरत है। वाहनों से बाहर...

Nov 22, 2019, 09:27 AM IST
अगर आप सरिया, बांस व अन्य सामाग्री लदे वाहन के पीछे चल रहे हैं तो आपको सावधान होकर चलने की जरूरत है। वाहनों से बाहर निकलते सरिया, बांस व अन्य सामाग्री से आपकी जान को खतरा हो सकता है। शहर की सड़कों पर यातायात नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए ऐसे वाहनों को देखा जा सकता है। इस कारण लोगों को दुर्घटना के साथ जान का खतरा भी बना ही रहता है।

ज्यादातर दुर्घटना बाइक सवारों के साथ होने आशंका रहती है। जो इन वाहनों के पीछे चलते हैं। न तो यह सरिए किसी लाल कपड़े से ढके होते हैं और न ही पीछे चल रहे वाहनों को ऐसे कोई संकेतक लगे होते हैं कि जिससे वाहन चालकों को सचेत किया जा सके। वाहन चालकों के अचानक ब्रेक लगा लेने से कई बार बड़े हादसे भी हो जाते हैं। जबकि शहर में भीड़भाड़ वाले इलाकों से वाहन रोजाना गुजर रहे हैं लेकिन आरटीओ और पुलिस विभाग द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

गौरतलब है कि शहर के पाली रोड और बड़ौदा रोड पर लोहा विक्रेताओं की दुकानें संचालित हो रही हैं, इन दुकानों के बाहर दिनभर ट्रैक्टर-ट्रॉली व हाथ ठेले और लोडिंग वाहन खड़े रहते हैं। जिनसे सरियों का परिवहन कराया जाता है। ठेलों पर सरिया पूरी तरह से नहीं आता है। आगे की ओर भी 15 तो पीछे की ओर भी लगभग 15 फीट तक सरिया निकला रहता है।

सड़कों पर लदे चल रहे हाथ ठेले ट्रैफिक को प्रभावित करते हैं तो वहीं ट्रैक्टर-ट्रॉली और लोडिंग वाहनों से भी सरिया सड़़क करीब 8 से 10 फीट तक बाहर निकला दिखाई देता है। अचानक ब्रेक लगा देने पर वाहन चालकों को अप्रिय घटना होने का डर भी है। जबकि शहर में भीड़भाड़ वाले इलाकों से वाहन रोजाना गुजर रहे हैं लेकिन आरटीओ और पुलिस विभाग द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

सरिया के लदे वाहन के पीछे जाते बाइक चालक, अचानक ब्रेक लगाने पर हादसा हो सकता है

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना