पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Sheour News Mp News Traders Said Impact On Business Jam And Pressure Horn Became Problem Due To Traffic Deteriorating In The Festive Season

व्यापारी बोले- त्योहारी सीजन में बिगड़े ट्रैफिक से कारोबार पर असर, जाम व प्रेशर हॉर्न बने समस्या

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

चेंबर्स ऑफ कामर्स की आंचलिक समिति ने पुलिस प्रशासन से की स्थायी समाधान की मांग

शहर के बिगड़ते ट्रैफिक इंतजामों पर व्यापारी संघ के पदाधिकारियों ने नाराजगी जताई है। व्यापारियों ने शहर की सड़कों पर बेलगाम दौड़ते वाहन, अव्यवस्थित पार्किंग के चलते ट्रैफिक जाम और प्रेशर हॉर्न की समस्या से निजात दिलाने की मांग पुलिस प्रशासन से की है। मप्र चैंबर्स ऑफ कॉमर्स की आंचलिक समिति के सह संयोजक सूरजमल मंगल ने एसपी को पत्र लिखा है। जिसमें कहा गया है कि व्यापारी कई बार इस समस्या के समाधान के लिए पहले भी जिला प्रशासन को ज्ञापन दे चुके है। शहर में यातायात व्यवस्थित करने के नाम पर मुहिम चलाई जाती है, हर बार कुछ दिन व्यवस्था सुचारू रहती है, लेकिन फिर हालात जस के तस बन जाते हैं। व्यापारियों ने इस मामले में स्थाई समाधान निकालने की मांग की है। वहीं जिला ट्रैफिक प्रभारी ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जल्द ही इंतजामों में सुधार का भरोसा दिया है।

मुख्य बाजार में दिन में लगता है कई बार जाम

शहर के मुख्य बाजार में दिन में कई बार ट्रैफिक जाम की स्थिति निर्मित होती है। इसका मुख्य कारण सड़क के दोनों तरफ मनमानी पार्किंग । ग्राहक और कारोबारी अपने वाहन दुकानों के सामने खड़े कर देते हैं। कई जगह दुकानदार सड़क के बाहर तक बिक्री की सामग्री रखना है।

बाजार अस्त व्यस्त ट्रैफिक से कारोबार पर असर

सूरजमल मंगल, सह संयोजक, आंचलिक समिति चेंबर ऑफ कॉमर्स श्योपुर

वाहन चालकों पर कर रहे चालानी कार्रवाई

अनिरुद्ध मीणा, यातायातप्रभारी, श्योपुर

जाम के दौरान कई बार यात्री बसें, डंपर जैसे बड़े वाहन में भी इस जद में आ जाते हैं। इनके ड्राइवर प्रेशर हार्न का बहुत उपयोग करते हैं। जबकि शहर में मेन रोड पर ही जिला अस्पताल, न्यायालय, जनपद कार्यालय, , गर्ल्स स्कूल और कॉलेज हैं। ऐसे में इन संस्थाओं से जुड़े लोग इस प्रेशर बेहद तेज से दिनभर बुरी तरह प्रभावित होते रहते हैं। दुकानों के पीछे ही रिहायशी मकान होने के कारण परिवार के अन्य सदस्य खासतौर पर नवजात शिशुओं पर भी इस प्रेशर बेहद तेज का बुरा प्रभाव पड़ता है। व्यापारियों का कहना है कि पहले भी प्रेशर बेहद तेज से होने वाली परेशानियों से अवगत कराया था, लेकिन इसका स्थाई समाधान नहीं निकल पाया।


सड़कों पर तेज गति से दौड़ाते हैं वाहन

व्यापारियों ने बताया कि शहर की सड़कों पर ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है। नौनिहाल भी सड़कों पर बिना लाइसेंस फर्राटे से वाहन दौड़ा रहे हैं। जबकि तीन और चार सीट वाहन, ओवरलोड वाहनों का सरपट दौड़ना आम बात हो गई है। इन सब पर भी पाबंदी लगनी चाहिए।

वाहनों के प्रेशर हॉर्न से हो रही परेशानी


बड़ौदा रोड पर शनिवार दोपहर ट्रैफिक जाम को खुलवाता पुलिसकर्मी।
खबरें और भी हैं...