विज्ञापन

महिला हिंसा को लेकर आशा कार्यकर्ताओं को दिया प्रशिक्षण

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 04:50 AM IST

Sheopur News - विशेषज्ञों ने आशाओं के दी महिला हिंसा कानून की जानकारी भास्कर संवाददाता|श्योपुर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन...

Sheour News - mp news training to asha workers on women violence
  • comment
विशेषज्ञों ने आशाओं के दी महिला हिंसा कानून की जानकारी

भास्कर संवाददाता|श्योपुर

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत मप्र विज्ञान सभा द्वारा जिला स्वास्थ्य समिति के सहयोग से आशा कार्यकर्ताओं के चौथे चरण के आवासीय प्रशिक्षण में शनिवार को महिला हिंसा कानून की जानकारी दी गई। शहर के बायपास रोड स्थित होटल में महिला हिंसा व कानूनी अधिकार थीम पर आधारित इस प्रशिक्षण में 19 और 20 वें बैच की आशाएं भाग ले रही है। प्रशिक्षण का समापन रविवार को होगा।

मास्टर ट्रेनर बीरेन्द्र पाराशर ने आशाओं को महिला हिंसा से जुड़े कानूनों के बारे मे जानकारी दी । डीसीएम अमित श्रीवास, जिला क्षय नियंत्रण कार्यक्रम से यश दीक्षित व बीपीएम बड़ौदा सचिन गुप्ता ने ग्रामीण क्षेत्र में महिलाओं की सामाजिक व आर्थिक दशा के साथ घरेलू हिंसा कानून के विभिन्न पहलुओं से आशाओं को अवगत कराया।

प्रशिक्षण प्रभारी आशीष पारे बताया कि चतुर्थ चरण के इस बैच में आशाओं को महिलाओं को अपने हकों के प्रति जागरूक करने की पहल प्रशिक्षित आशा कार्यकर्ता अपने अपने क्षेत्र में करेंगी। अलग अलग सत्र में मास्टर ट्रेनर योगेन्द्र पाराशर, विवेक शर्मा, बीरेन्द्र पाराशर, राकेश कुमार, प्रेम कुमार मौर्य, मनोज प्रजापति ने आशाओं को पूरे रहकर प्रशिक्षण दिया गया। यह प्रशिक्षण पूर्णतः आवासीय रहा। इन दोनों प्रशिक्षणों मे, कराहल, बडौदा, विजयपुर से 49 आशाओं ने भागीदारी कर प्रशिक्षण प्राप्त किया गया।

X
Sheour News - mp news training to asha workers on women violence
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन