--Advertisement--

युवाओं ने अिभयान चलाकर पीजी कॉलेज में की सफाई, दिया स्वच्छता का संदेश

Sheopur News - युवाओं ने रविवार को शासकीय पीजी कॉलेज परिसर में स्वच्छता अिभयान चलाया। युवाओं ने सबसे पहले मां सरस्वती की वंदना...

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 04:41 AM IST
Sheour News - mp news young people cleaned the pg college by running the campaign given the message of cleanliness
युवाओं ने रविवार को शासकीय पीजी कॉलेज परिसर में स्वच्छता अिभयान चलाया। युवाओं ने सबसे पहले मां सरस्वती की वंदना की, फिर परिसर में फैले कचरे को साफा किया। इसके साथ ही यहां आने वाले लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया।

राष्ट्र भक्त युवा संगठन की जिला ईकाई रविवार को स्वच्छता अभियान के आठवें चरण के तहत शासकीय पीजी कॉलेज पहुंची। सबसे पहले यहां उन्होंने स्थापित ज्ञान की देवी सरस्वती की प्रतिमा को स्नान कराया। इसके बाद पूरे परिसर में झाड़ू लगाकर परिसर को साफ कर कचरे को एक जगह इकट्ठा किया। इसके बाद यहां पड़ी सूखी पत्तियों को इकट्ठा कर उसमें आग लगा दी। जिससे यह दोबारा न फैल सकें। इसके बाद उन्होंने सरस्वती मां की प्रतिमा को हार फूल माला पहनाकर आशीर्वाद भी लिया। इसके साथ ही यहां पसरी गंदगी को पूरी तरह साफ कर कॉलेज परिसर को स्वच्छ कर दिया। साथ ही यहां मॉर्निंग वॉक के लिए आने वाले लोगों को स्वच्छता का संदेश देते हुए। सफाई रखने की मांग की । साथ ही गंदगी न करने की शपथ भी दिलाई। जिससे स्वच्छता बनी रही। इसके साथ लोगों को गंदगी फैलाने वालों को तुरंत टोकने के लिए भी कहा। जिससे सफाई बनी रहे। स्वच्छता रविवार के अवसर पर राष्ट्र भक्त युवा मंडल के जिलाध्यक्ष संजय मंगल, देवेंद्र बीके शर्मा, कमल राठौर, रवि गौतम, अनिल शिवहरे, भानू मंगल, सोनू गोयल, आकाश गोयल, कविता प्रजापति, सुनीता प्रजापति, रितु प्रजापति, नंदू मीणा, जयप्रकाश प्रजापति, हनी शर्मा, उमेश मंगल, सत्येंद्र त्यागी, अभिषेक जोशी आदि मौजूद रहे।

शहर के शासकीय पीजी कॉलेज परिसर में सफाई अिभयान चलाते युवा।

X
Sheour News - mp news young people cleaned the pg college by running the campaign given the message of cleanliness
Astrology

Recommended

Click to listen..