पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Sheour News Vijay Went With Supporters To Visit The Voting Figures Jandel Khatu Shyamji

विजय ने समर्थकों से जाने मतदान के आंकड़े, जंडेल खाटू श्यामजी के दर्शन करने गए

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मतदान के बाद गुरुवार को श्योपुर से भाजपा प्रत्याशी दुर्गालाल विजय चुनावी कार्यालय पर कार्यकर्ताओं के साथ जीत-हार पर चर्चा करते नजर आए। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी बाबूलाल जंडेल सुबह ही राजस्थान में खाटू-श्यामजी के दर्शनों के लिए रवाना हो गए। बसपा प्रत्याशी तुलसीनारायण मीणा ने दिन में कार्यकर्ताओं के साथ वोटों का गणित लगाया और फिर गांव चले गए।

कांग्रेस कार्यालय पर गुरुवार को सन्नाटा पसरा रहा। यहां सिर्फ सिराज दाऊदी बैठे रहे, जो पोलिंग एजेंट से पोलिंग शीट ले रहे थे। हालांकि कांग्रेस प्रत्याशी बाबूलाल जंडेल के घर पर उनके भाई हंसराज मीणा बाहर बैठकर हंसी-ठिठौली करते रहे। मीणा का कहना था कि जिस तरह वोटिंग प्रतिशत बढ़ा है, वह दर्शा रहा है कि इस बार बदलाव होगा। वहीं चुनावी कार्यालय पर बैठे भाजपा प्रत्याशी दुर्गालाल विजय का कहना था कि वोटिंग प्रतिशत बढ़ने से पहले भी भाजपा को ही फायदा मिला था। बसपा प्रत्याशी तुलसीनारायण मीणा ने दिन में पार्टी जिलाध्यक्ष सहित अपने कार्यकर्ताओं के साथ वोटों का आंकलन किया। यहां भी वोटिंग प्रतिशत को लेकर चर्चा चलती रही। इसके बाद बसपा प्रत्याशी कार्यकर्ताओं के साथ अपने गांव सोंठवा के लिए रवाना हो गए।

भाजपा: प्रत्याशी दुर्गालाल विजय सुबह कार्यकर्ताओं से मिले। दोपहर में हनुमान मंदिर पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए, फिर चुनाव कार्यालय पहुंचे, जहां कभी हंसी के ठहाके लगे तो कभी गंभीर चुनावी चर्चा हुई। इस बीच उन्हें कार्यकर्ता अपनी-अपनी पोलिंग का चुनावी यानी वोटिंग का गणित बताने लगे। यहां कार्यकर्ता एक-एक कर पोलिंगों की जानकारी उन्हें दे रहे थे, जबकि बीच- बीच में हंसी -मजाक भी चल रहा था।

कांग्रेस: प्रत्याशी बाबूलाल जंडेल सुबह ही राजस्थान के सीकर स्थित खाटू-श्याम जी के दर्शनों के लिए रवाना हो गए। उनके चुनाव कार्यालय पर सिर्फ एक कार्यकर्ता मौजूद रहा जो पोलिंग एजेंटों से शीट ले रहा था। उनके घर पर भाई हंसराज मीणा कांग्रेस नेता व कार्यकर्ताओं के साथ बैठकर हंसी-मजाक करने में लगे हुए थे। बीच-बीच में पोलिंगों के मतदान की चर्चा भी हो रही थी, लेकिन यहां चुनावी गणित से ज्यादा सभी चेहरे खिले हुए थे।

बसपा: प्रत्याशी तुलसीनारायण मीणा मतदान खत्म होने के साथ ही सुबह उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की और पोलिंगों के रुझान जाने। इसके बाद गांधी चौक पर जाकर उन्होंने अलग से मंथन किया, फिर वह मंथन के बाद सीधे अपने गांव सोंठवा चले गए। जहां भी दिनभर कार्यकर्ता उनके घर पहुंचते रहे और चुनावी यानी वोटिंग का गणित उन्हें बताने लगे।

इधर विजयपुर में रावत ने कार्यकर्ताओं से चर्चा की सीताराम गांव रवाना
विजयपुर में कांग्रेस प्रत्याशी रामनिवास रावत भी अपने घर पर रहे। कार्यकर्ता उनके पास पहुंचे और पोलिंग के बारे में जानकारी दी। इसी तरह बसपा प्रत्याशी बाबूलाल मेवरा को भी कार्यकर्ता चुनावी गणित समझते रहे। भाजपा के सीताराम आदिवासी दिनभर कराहल में रहे, फिर अपने गांव ककरधा के लिए रवाना हो गए। यहां पार्टी जिलाध्यक्ष अशोक गर्ग ने पोलिंग की सीट ली और चुनावी आंकलन में जुट गए।

खबरें और भी हैं...