• Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Shivpuri
  • मंत्री के सामने नल कनेक्शन देने का दिखावा जाते ही काम किया बंद, गड्डे खोदकर छोड़े
--Advertisement--

मंत्री के सामने नल कनेक्शन देने का दिखावा जाते ही काम किया बंद, गड्डे खोदकर छोड़े

शहर में सिंध के पानी को लेकर दोशियान कंपनी अब शहरवासियों की भावनाओं से भी खेल रही है। 28 मार्च को जब मंत्री यशोधरा...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 03:30 AM IST
मंत्री के सामने नल कनेक्शन देने का दिखावा जाते ही काम किया बंद, गड्डे खोदकर छोड़े
शहर में सिंध के पानी को लेकर दोशियान कंपनी अब शहरवासियों की भावनाओं से भी खेल रही है। 28 मार्च को जब मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने शिवपुरी का दौरा किया तो कंपनी के कर्मचारियों ने उन्हें दिखाने के लिए आनन- फानन में कलेक्टर शिवपुरी के बंगले के पीछे बनी पुलिस लाइन कॉलोनी में कनेक्शन लोगों के घरों में जोड़ना शुरु कर दिए। स्थिति ये रही कि दोशियान कंपनी के इस काम से उत्साहित होकर खुद मंत्री यशोधरा राजे और कलेक्टर तरुण राठी और एसपी सुनील कुमार पांडे ने एक दो घरों के नल कनेक्शन खड़े होकर कराए। लेकिन उनके जाते ही दोशियान कंपनी ने कनेक्शन जोड़ने का काम बंद कर दिया है। खास बात ये है कि कंपनी के ने डेडलाइन दी थी कि 31 मार्च तक पानी आ जाएगा और पांचों टंकियों को भरने का काम शुरु हो जाएगा। लेकिन न तो घरों में कनेक्शन हो पाए और न ही 31 मार्च तक पानी ही शहर में आ पाया है।

31 मार्च की डेडलाइन भी चूकी दोशियान

दोशियान कंपनी की एक और डेडलाइन चूक गई है। कंपनी ने आश्वासन दिया था कि 31 मार्च तक ग्वालियर बायपास से शहर की पांच टंकियों में सिंध का पानी पहुंचा देंगे, लेकिन अब तक ऐसा नहीं किया गया।

स्थानीय लोग बोले- 28 मार्च को मंत्री-कलेक्टर आए तो गड्ढे खोद दिए, इनसे बढ़ा खतरा

पुलिस लाइन में एक तरफ घरों में कनेक्शन देने गड्‌ढे खोद दिए और दूसरी तरफ लाइन ही नही बिछाई है।

भास्कर लाइव: गड्ढे भी नहीं किए बंद और खुले ही छोड़ कर चले गए कंपनी के लोग

स्थिति ये है कि कलेक्टोरेट की पानी की टंकी से पुलिस लाइन को कनेक्ट किया जाना था, लेकिन इसका काम दोशियान कंपनी के कर्मचारी कर रहे थे। मंत्री यशोधरा को दिखाने के लिए कंपनी के लोगों ने 28 मार्च को उनके सामने 10 घरों के कनेक्शन करने का ड्रामा किया। लेकिन उनके जाते ही वहां खोदे गड्ढों को भी नहीं पूरा। ऐसे में अब पुलिस लाइन में 150 परिवार ऐसे हैं जो अपने घरों में कनेक्शन किए जाने का इंतजार तो कर ही रहे हैं वहीं कुछ परिवार ऐसे भी हो गए हैं,जो अब इस बात के लिए कंपनी के कर्मचारियों को कोस रहे हैं जो उनके घर के आगे गड्ढा करके चले गए।

जिला कांग्रेस ने कहा- सरकार ने पानी लाने की जिम्मेदारी ली, फिर क्यों हो रही देर

इधर, 31 मार्च की डेडलाइन चूकने के बाद जिला कांग्रेस ने एक बार फिर से कलेक्टर शिवपुरी तरुण राठी को ज्ञापन सौंप कर कहा है कि सरकार ने शहर में सिंध का पानी लाने की जिम्मेदारी ली थी, लेकिन शहर में अब तक पानी नहीं आ पाया है। अगर 7 दिनों में और पानी नहीं आया तो कांग्रेस सड़क पर उतर कर आंदोलन करेगी।

घरों के आगे गड्‌ढे खोदकर चले गए


हमें मूर्ख बना गए


जल्द शुरू होगी सप्लाई


X
मंत्री के सामने नल कनेक्शन देने का दिखावा जाते ही काम किया बंद, गड्डे खोदकर छोड़े
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..