--Advertisement--

तीर्थ दर्शन में अब समग्र और आधार भी जरूरी

तीर्थ दर्शन में अब समग्र और आधार भी जरूरी शिवपुरी | अगर आप मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत यात्रा पर जाने का...

Danik Bhaskar | Apr 01, 2018, 03:30 AM IST
तीर्थ दर्शन में अब समग्र और आधार भी जरूरी

शिवपुरी | अगर आप मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत यात्रा पर जाने का विचार बना रहे हैं तो आपको सबसे पहले समग्र आईडी और आधार समेत राशन कार्ड तैयार कराना होगा। दरअसल, प्रशासन ने उक्त यात्रा पर जाने वाले आवेदकों के लिए ये दस्तावेज देना अनिवार्य कर दिया है। पहले जहां आधार, वोटर आई समेत किसी भी एक परिचय पत्र के आधार पर यात्रा करने का मौका मिल जाता था, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। दरअसल, यात्रा जानकारी अब पोर्टल पर अपडेट होगी।

पीपीटी के फॉर्म 4 अप्रैल तक जमा किए जा सकेंगे

शिवपुरी | पीईबी ने प्री पॉलीटेक्निक टेस्ट (पीपीटी) के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ा दी है। छात्र अब 4 अप्रैल तक आवेदन कर सकेंगे। वहीं, आवेदन पत्र में संशोधन 5 अप्रैल कराए जा सकेंगे। इससे पहले आवेदन की आखिरी तारीख 26 मार्च तय थी। बोर्ड ने पहले आखिरी तारीख 30 मार्च तक बढ़ा दी थी पर शासकीय अवकाशों को देखते हुए इसमें संशोधन किया है।

भारतीय वायुसेना में भर्ती की प्रक्रिया शुरू

शिवपुरी | भारतीय वायुसेना में वायु सैनिक बनने का सपना संजोए बैठे युवाओं के लिए ग्रुप-एक्स और वाई ट्रेड के तहत रिक्त पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो गई है। भर्ती के लिए वायुसेना की निर्धारित वेबसाइट पर ऑनलाइन एप्लाई किया जा सकता है। इसके लिए 17 से 21 साल के युवा पात्र माने गए हैं। उल्लेखनीय है कि शिवपुरी जिले में युवा तैयारियां कर रहे हैं।

नवोदय में रिक्त तीन सीटों के लिए 5 तक आवेदन

शिवपुरी | नवोदय विद्यालय की कक्षा 9 में 3 ओपन सीट के लिए अॉनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आरंभ हो गई है। इनके लिए 5 अप्रैल तक आवेदन किए जा सकते हैं। इसमें वे छात्र आवेदन कर सकते हैं जिनका जन्म एक मई 2002 से 30 अप्रैल 2004 के बीच हुआ हो। उन्हें शिवपुरी जिले के किसी मान्यता प्राप्त स्कूल में कक्षा 8 का विद्यार्थी होना चाहिए।