Hindi News »Madhya Pradesh »Shivpuri» सास-बहू में हुई सुलह साथ रहने का किया वादा

सास-बहू में हुई सुलह साथ रहने का किया वादा

काउंसिलिंग के जरिए समझौता कराते अफसर। भास्कर संवाददाता|शिवपुरी स्थानीय पुलिस कंट्रोल रूम में शुक्रवार को...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 03:30 AM IST

सास-बहू में हुई सुलह साथ रहने का किया वादा
काउंसिलिंग के जरिए समझौता कराते अफसर।

भास्कर संवाददाता|शिवपुरी

स्थानीय पुलिस कंट्रोल रूम में शुक्रवार को आयोजित परिवार परामर्श केन्द्र के शिविर में कुल 31 को प्रस्तुत किया गया। इसमें जहां 14 परिवारों को -प|ियों के बीच समझौता कराया गया वहीं एक सास और बहू के बीच में समझौता कराके एक ही दिन में 1 प्रकरणों में समझौता कराया 6 प्रकरणों में न्यायालय जाने की समझाइश दी गई। तो वहीं सात प्रकरणों में एक पक्ष उपस्थित हुआ था। एक प्रकरण को पुन: परामर्श हेतु अगली दिनांक दी गई है। वहीं दो प्रकरणों में दोनों पक्ष अनुपस्थित रहे।

ग्वालियर जोन के आईजी अंशुमन यादव क मार्गदर्शन एवं शिवपुरी जिला पुलिस अधीक्षक सुनील पाण्डेय के नेतृत्व में अनवरत चलाए जा रहे जिला पुलिस परिवार परामर्श शिविर के तहत शुक्रवार को आयोजित जिला पुलिस परिवार परामर्श केन्द्र के शिविर में परामर्शदाताओं के प्रयास और पारिवारिक समझाइश से 14 बिछड़े पति-प|ी में सुलह कराकर उन्हें एक साथ रहकर जीवन बिताने के लिए राजी किया गया। वहीं एक प्रकरण में सास और बहू के बीच चल रहे संपत्ति विवाद में पारिवारिक समझौता कराने में उल्लेखनीय सफलता प्राप्त करके 15 परिवारों को बिछडऩे से बचाया गया। लिखना प्रासंगिक होगा कि विगत एक वर्ष से चलाए जा रहे इन शिविरों में 15 प्रकरणों में समझौता कराना अब तक का सबसे बड़ा कीर्तिमान है। इसमें जहां काउंसलरों ने काउंसलिंग करके समझौता कराने का काम किया तो वहीं महिला सैल की पूरी टीम ने जबरदस्त मेहनत करके प्रकरणों एकत्रित करने से लेकर दोनों पक्षों को बुलाने का सराहनीय कार्य भी किया। शिवपुरी निवासी अंजना का विवाह पुरानी शिवपुरी निवासी राम के साथ हुआ था पति प्राईवेट जॉब करता है और प|ी ने घर की आर्थिक हालत सुधारने के लिए मनिहारी की दुकान घर पर शुरू कर दी। इस दुकान को लेकर सास और बहू के बीच कलह हुई जो पति प|ी के बीच तलाक का कारण बन गई।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Shivpuri

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×