--Advertisement--

Shivpuri News - सट्टा पर्ची लगाते हुए युवक दबोचा शिवपुरी | कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले जाटव मोहल्ला कमलागंज के पास...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 05:25 AM IST

सट्टा पर्ची लगाते हुए युवक दबोचा

शिवपुरी | कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले जाटव मोहल्ला कमलागंज के पास से पुलिस ने एक युवक को पर्चियों से सट्टा लगाते हुए दबोच लिया है। पकड़े गए आरोपी के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार पुलिस ने बताया है कि मुखबिर से सूचना मिली कि एक युवक कमलागंज के पास सट्‌टा लगा रहा है। तभी मुखबिर द्वारा बताए स्थान पर पहुंचकर पुलिस ने आरोपी जुगल किशोर उर्फ खचेरा पुत्र चिमनलाल राठौर निवासी कमलागंज शिवपुरी के कब्जे से 310 रुपए नगदी व दो सट्टा पर्ची जब्त की है।

अवैध शराब के साथ युवक दबोचा

करैरा | करैरा थाना क्षेत्र के ग्राम दवरा में अवैध शराब के साथ एक युवक को पुलिस ने पकड़ लिया है। पकड़े गए युवक के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार पुलिस को मुखबिर के द्वारा सूचना मिली कि एक युवक अवैध शराब क्षेत्र में बेच रहा है। तभी मुखबिर द्वारा बताए स्थान पर पहुंचकर पुलिस ने आरोपी देवी लाल लोधी पुत्र वाधराज 40 साल निवासी दवरा को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 61 लीटर कीमत 21 हजार 640 रुपए की जब्त की है। पुलिस ने बताया है कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है कि अवैध शराब किस ठेकेदार से खरीदी गई है। इसके बाद संबंधित ठेकेदार के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

युवक के साथ मारपीट, केस दर्ज

खनियांधाना | खनियांधाना थाना क्षेत्र के ग्राम सिनावल खुर्द में फरियादी की के घर के पास तीन युवकों ने एक युवक के साथ मिलकर मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी है। पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार कमलेश पुत्र पत्तु राम जाटव उम्र 36 साल निवासी सिनावल खुर्द का आरोप है कि गांव के ही आरोपी अखिलेश जाटव, कैलाश जाटव, गजराज जाटव पहले फरियादी को गालियां दी। जब गालियों को विरोध किया तो आरोपियों ने मारपीट कर जान से मारने की धमकी देकर मौके से भाग गए हैं।

महिला का रास्ता रोककर मारपीट

पिछोर| पिछोर थाना क्षेत्र के ग्राम खरगवाहा वाले कुआं के पास ग्राम राजापुर में एक महिला के साथ रास्ता रोककर एक महिला व एक पुरुष ने मारपीट कर दी है। पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार पान कुवंर प|ी रामदेवान लोधी उम्र 35 साल निवास राजापुर का आरोप है कि आरोपी श्री राम लोधी, भुवन लोधी ने मिलकर महिला के साथ मारपीट की। जब उसने घटना का विरोध किया तो आरोपियों ने एकराय होकर गालियां देते हुए जमीन पर पटक- पटक कर मारपीट कर दी। इसके बाद आरोपी जान से मारने की धमकी देकर मौके से फरार हो गए।

12 वर्षीय छात्र का अपहरण

पिछोर | पिछोर थाना क्षेत्र के ग्राम सलोरा निवासी हाल निवासी रेंज मार्केट पिछोर से एक कक्षा 8 के छात्र को अज्ञात युवक बहला फुसला अपहरण कर ले गया है। पुलिस ने परिजनों की रिपोर्ट पर अज्ञात युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच में ले लिया है। जानकारी के अनुसार अंशुमान चौहान पुत्र विशाल सिंह चौहान कक्षा 8 में सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल में अध्ययनरत था। उसे 5 बजे के लगभग कोई युवक बहला फुसलाकर अपने साथ भगा ले गया है। जिसकी तलाश घर वालों ने सभी जगह की लेकिन अभी तक छात्र का कोई सुराग नहीं लगा है। इसके बाद परिजनों ने बालक के गुम होने की रिपोर्ट दर्ज करा दी है।

चार युवकों ने युवक के साथ मारपीट कर दी जान से मारने की धमकी

शिवपुरी | अमोला थाना क्षेत्र के ग्राम भरतपुर मड़ैया में चार युवकों ने एकराय होकर एक युवक के साथ मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी है। पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार गोपाल पुत्र महीप सिंह ठाकुर निवासी भरतपुर मड़ैया का आरोप है कि गांव के ही रहने वाले आरोपी शिवराज, जीतू, संदीप, जयदेव निवासी भरतपुर मड़ैया ने फरियादी को मारपीट गालियां देकर जाने से मारने की धमकी दी। घटना में फरियादी के शरीर में कई जगह चोटें आई हैं। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

घर के आसपास रात में लाउडस्पीकर बजे तो सीधे फोन पर दर्ज कराएं शिकायत

विजयपुर | वार्षिक परीक्षाओं के मद्देनजर कलेक्टर द्वारा रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक डीजे साउंड एवं लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर कोलाहल एक्ट के तहत पूर्णत: पाबंदी लागू की गई है। यदि घर के आसपास देर रात तक बजने वाले डीजे के शोर यदि आप परेशान हैं तो इस बारे शिकायत एसडीएम को मोबाइल नंबर 9993936266 पर सीधे दर्ज कर सकते हैं। एसडीएम एनआर गौड़ ने बताया कि नगरीय क्षेत्र में रात दस बजे के बाद डीजे बजाने के लिए कोई भी परमिशन जारी नहीं की गई है। घर के आसपास शादी-समारोह में डीजे के शोर से पढ़ाई में खलल पड़ता है तो तुरंत सूचना एसडीएम या पुलिस कोतवाली पर दी जा सकती है। लोगों की शिकायत पर प्रशासन द्वारा डीजे मशीन को जब्त करने की कार्रवाई की जाएगी।

12 साल से अतिरिक्त कक्ष में संचालित मिडिल स्कूल के लिए भवन बनाने की मांग

ढोडर | ग्राम खिरखिरी में शासकीय मिडिल स्कूल के लिए भवन बनाए जाने की मांग ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से की है। स्थानीय अभिभावक रामस्वरूप माली, केदार सुमन, माधोप्रसाद मल्लाह, जुगल माली, भरोसीलाल ने बताया कि स्थापना के 12 साल बाद भी मिडिल स्कूल को भवन उपलब्ध नहीं हुआ है। यह विद्यालय वर्तमान में प्राइमरी स्कूल के अतिरिक्त कक्ष में लगाया जाता है।

X

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..