• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Shivpuri
  • सीएम सर, पाठ्यक्रमों में महापुरुषों की जीवनी जुड़वाइए
--Advertisement--

सीएम सर, पाठ्यक्रमों में महापुरुषों की जीवनी जुड़वाइए

सीएम सर! मैं, शिवपुरी से कॉलेज छात्रा प्रांशुल शर्मा हूं,हमने पं दीनदयाल उपाध्याय के जीवन दर्शन पर आयोजित...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 05:25 AM IST
सीएम सर! मैं, शिवपुरी से कॉलेज छात्रा प्रांशुल शर्मा हूं,हमने पं दीनदयाल उपाध्याय के जीवन दर्शन पर आयोजित प्रतियोगिता में भागीदारी की। उनके जीवन दर्शन को समाज का हर तबका जाने इसलिए उन जैसे महापुरुषों के चरित्र को पाठयक्रम में शामिल करना चाहिए ताकि लोग इनके बारे में बचपन से ही जाने। यह सुझाव भोपाल के कोलार रोड स्थित मानसरोवर में आयोजित हुए कॉफी विद सीएम कार्यक्रम में गर्ल्स कॉलेज की छात्रा प्रांशुल शर्मा ने दिया।

भारतीय जनता युवा मोर्चा के कॉफी विद सीएम कार्यक्रम में स्कूल और कॉलेज के बच्चों ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को सरकारी योजनाओं की हकीकत से रूबरू कराया। कई बच्चों ने सरकारी स्कूलों में खराब शिक्षा व्यवस्था, बेरोजगारी का हवाला देते हुए सीएम से सवाल किए। तो किसी ने आरक्षण का मुद्दा उठाया। युवा मोर्चा द्वारा मेरे दीनदयाल सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के विजेता बच्चों को मुख्यमंत्री के हाथों सम्मानित करने के लिए यह कार्यक्रम आयोजित किया गया था। छात्रों ने कहा कि नेता और अफसरों के बच्चों को सरकारी स्कूलों में पढ़ाया जाना चाहिए। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसा होना चाहिए।इस दौरान प्रदेश के इंदौर, आगर, डिंडोरी समेत कई जिलों के बच्चों ने पूछा कि आरक्षण कब खत्म होगा।साथ ही बच्चों ने सुझाव दिया कि आर्थिक आधार आरक्षण लागू किया जाए। आरक्षण का लाभ नौकरी में न दिया जाए।

कॉफी विद सीएम

जिले की सुपर 6 छात्रों ने भोपाल पहुंच कॉफी विद सीएम में की भागीदारी, दिए शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार पर सुझाव

शिवपुरी की 6 प्रतिभाएं

जिले से 6 प्रतिभाओं का चयन इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए किया गया जिसमें प्रांशुल शर्मा,अंकित श्रीवास्तव कॉलेज स्तर से शामिल हुए जबकि आशी,अनिल और गुनगुन ने स्कूल स्तर से इस कार्यक्रम में भागीदारी की। कॉलेज स्तर पर प्रांशुल शर्मा प्रथम तथा स्कूल स्तर पर गुनगुन प्रथम रहीं।अंत में सभी को कॉफी कप भी भेंट किए गए।