--Advertisement--

प्रतियोगिताओं से निकलते हैं खिलाड़ी

द्वितीय स्नूकर प्रतियोगिता का हुआ समापन भास्कर संवाददाता|शिवपुरी जिस तरह शिक्षा और ज्ञान अर्जित करने की कोई...

Danik Bhaskar | Mar 02, 2018, 05:35 AM IST
द्वितीय स्नूकर प्रतियोगिता का हुआ समापन

भास्कर संवाददाता|शिवपुरी

जिस तरह शिक्षा और ज्ञान अर्जित करने की कोई उम्र नहीं होती। इसी तरह खेल से भी व्यक्ति जीवनभर जुड़कर स्वस्थ रह सकता है। खेल प्रतियोगिताएं वह सशक्त माध्यम है जिसके जरिए खेल प्रतिभाओं का सृजन होता है। यह बात द्वितीय स्नूकर एवं पूल प्रतियोगिता के समापन अवसर पर आईटीबीपी के कमांडेंट एमए वेग ने कही।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे डिप्टी कमांडेंट दिनेश कुमार ने कहा कि शिवपुरी जैसे छोटे शहर के लिए इस तरह की प्रतियोगिताएं खिलाड़ियों को उत्कृष्ट प्लेटफार्म मुहैया कराने का अवसर प्रदान करती हैं। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि वरिष्ठ खिलाड़ी छोटे खान ने खिलाड़ियों की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि खेल ही एक ऐसी जगह है जो समाज के सभी वर्गों को जोड़ने का काम करता है। यदि लोग खेल से जुड़े रहें तो हमेशा स्वस्थ रहेंगे और कभी अस्पताल जाने की आवश्यकता ही नहीं पड़ेगी। कार्यक्रम के अतिथि युवक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सिद्धार्थ लढ़ा ने इस तरह की प्रतियोगिताओं को और बड़े पैमाने पर आयोजित करने की बात कही।

स्नूकर में नमन,पूल में रिकिन बने विजेता

11 मार्च से चल रही इस प्रतियोगिता के दौरान 100 से अधिक मुकाबले खेले गए। क्वाटर फाइनल,सेमी फाइनल के बाद तीनों प्रतियोगिताओं के खिताबी मुकाबले आयोजित हुए जिसमें सीनियर स्नूकर में नमन शुक्ला विजेता जबकि सतेंद्र शर्मा उप विजेता रहे।जूनियर स्नूकर में सलमान खान विजेता जबकि हिमांशु दुबे उपविजेता रहे। जबकि नाइन वॉल पूल प्रतियोगिता में रिकिन कोचेटा विजेता व नितिन शुक्ला उपविजेता रहे। प्रतियोगिता के समापन पर खिलाड़ियों को शील्ड उपहार व नकद राशि भी प्रदान की गई।