Hindi News »Madhya Pradesh »Shivpuri» छात्र हर प्रतियोगिताओं में भागीदारी करें

छात्र हर प्रतियोगिताओं में भागीदारी करें

केन्द्रीय विद्यालय देश के उत्कृष्ट शिक्षण संस्थानों में से एक हैं और ये न केवल भारत की विविधता में एकता का प्रतीक...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 02, 2018, 05:35 AM IST

छात्र हर प्रतियोगिताओं में भागीदारी करें
केन्द्रीय विद्यालय देश के उत्कृष्ट शिक्षण संस्थानों में से एक हैं और ये न केवल भारत की विविधता में एकता का प्रतीक है बल्कि सारे भारत को एक सूत्र में बांधने का काम भी करता है। उक्त बात केन्द्रीय विद्यालय शिवपुरी के संपन्न हुए वार्षिकोत्सव के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में कमाण्डेंट आईटीबीपी एमएम बेग ने कहीं।

उन्होंने कहा कि प्रतिभाएं देश की उन्नति,विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं शिक्षा की गुणवत्ता,खेल गति विधि तथा सांस्कृतिक गतिविधियों सहित शैक्षणिक स्टाफ की प्रशंसा की। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में कमांडेंट आईटीबीपी रोशन लाल ठाकुर एवं विद्यालय मैनेजमेंट कमेटी के सदस्य आलोक एम इंदौरिया भी विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

कार्यक्रम के प्रारंभ में कमाण्डेंट आईटीबीपी एमएम बेग ने दीप प्रज्वलन द्वारा वार्षिकोत्सव का शुभारंभ किया और विद्यालय प्राचार्य एसके शर्मा एवं वरिष्ठ शैक्षणिक स्टाफ के द्वारा मुख्य अतिथि सहित अन्य अतिथियों को पुष्प गुच्छ एवं पौधे भेंट कर स्वागत किया गया। तदोपरांत विद्यालय के बच्चों द्वारा सरस्वती वंदना एवं स्वागत गीत प्रस्तुत कर रंगारंग कार्यक्रम की शुरूआत की गई। विद्यालय के प्राचार्य एसके शर्मा के द्वारा वार्षिक क्रियाकलाप,शैक्षणिक उपलब्धि तथा अन्य गतिविधियों को अभिभावकों के सामने प्रस्तुत किया और विद्यालय के 12 वीं और 10 वीं कुल 11 छात्रों को राष्ट्रीय स्तर पर अधिकतम अंक लाने के लिए 5 हजार रुपए तथा प्रशस्ति पत्र के द्वारा पुरस्कृत किया गया।

समूह,नृत्य,गीत,हास्य नाट्य आकर्षण का केंद्र रहे : वार्षिकोत्सव का मुख्य आकर्षण छात्र एवं छात्राओं द्वारा प्रस्तुत विभिन्न समूह,नृत्य,गीत,हास्य नाट्य आकर्षण का केंद्र रहे। विद्यार्थियों एवं शिक्षकों द्वारा इस समारोह में नवीन प्रयोग करते हुए देश की सांस्कृतिक धरोहर को दर्शकों के सम्मुख नायाब तरीके से प्रस्तुत किया गया। समारोह के अंत में वरिष्ठ शिक्षिका पूनम सक्सेना द्वारा सभी का आभार एवं धन्यवाद ज्ञापित किया गया। वार्षिकोत्सव का संचालन एसके जैन के द्वारा किया गया तथा इसको सफल बनाने में समस्त स्टाफ की महत्वपूर्ण भूमिका रही। विद्यालय के प्राचार्य एसके शर्मा द्वारा धन्यवाद ज्ञापित किया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |
Web Title: छात्र हर प्रतियोगिताओं में भागीदारी करें
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Shivpuri

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×