Hindi News »Madhya Pradesh »Shivpuri» नए सदस्यों ने लिया समाज सेवा का संकल्प

नए सदस्यों ने लिया समाज सेवा का संकल्प

महिलाओं में आत्मनिर्भरता बनाने के लिए ट्रेनिंग कार्यक्रमों का आयोजन संस्था को अधिक से अधिक करना चाहिए। क्योंकि...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 02, 2018, 05:35 AM IST

नए सदस्यों ने लिया समाज सेवा का संकल्प
महिलाओं में आत्मनिर्भरता बनाने के लिए ट्रेनिंग कार्यक्रमों का आयोजन संस्था को अधिक से अधिक करना चाहिए। क्योंकि महिला शक्ति के लिए न यह केवल आवश्यक है वरन भविष्य की नेतृत्व क्षमता भी इससे उभरकर सामने आती है। यह बात जेसीआई शिवपुरी स्वर्णा के शपथ ग्रहण समारोह में जोन प्रेसिडेंट अंजलि बत्रा ने कहे।

उन्होंने कहा कि जेसीआई मतलब खुद का डवलप मेंट और जब तक हम स्वयं का व्यक्तित्व विकास नहीं करेंगे तब तक हम कैसे किसी और के चहुंमुखी विकास के बारे में योजना बना सकते है। इसलिए महिलाओं में हर क्षेत्र में दक्षता बढ़े इसके लिए अलग से कार्यक्रम आयोजित होते रहने चाहिए। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में शामिल हुए सीएमएचओ डॉ एम एस सगर ने कहा कि महिलाएं आज तेजी से हर क्षेत्र में आगे आ रही है और सरकार नौकरी में भी अलग से आरक्षण दे रही है। महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने के साथ साथ उन्हें दूसरों को दक्ष बनाने से पहले खुद दक्षता हासिल करनी होगी। संस्था यदि चिकित्सकीय मार्गदर्शन के अलावा शिविर में भागीदारी करना चाहे तो हम उसमें पूरा सहयोग करेंगे। मंडल उपाध्यक्ष जे सी गुलनाज ग्वालियर ने सदस्यों को शपथ दिलाई। वहीं मंचासीन अन्य अतिथियों में गुना से सीमा पलिया,डॉ कल्पना बंसल विशिष्ट अतिथि के रुप में मौजूद रहीं ।कार्यक्रम का संचालन समाजसेवी मोना ढींगरा द्वारा किया गया।

जेसीआई स्वर्णा की गतिविधि को देखते हुए संस्था से जुड़ने के लिए महिलाओं की होड़ सी लगती दिखी जिसमें नए सदस्य के रुप में जुड़ी कल्पना मंगल,किरण गोयल, शशि शर्मा,रंजीता, नम्रता गौतम,प्रमिला जैन ने संस्था के सदस्य के रुप में सामाजिक गतिविधियों में भागीदारी का संकल्प लिया। जेसीआई स्वर्णा टीम से अध्यक्ष किरण गुप्ता,सचिव प्रियंका शिवहरे, सहसचिव संध्या अग्रवाल, कोषाध्यक्ष सुषमा पांडे, उपाध्यक्ष, आशु अग्रवाल,रानी गोयल, नंदा खंडेलवाल, कुसुमलता राठौर, विजयलक्ष्मी, रंजना पचौरी, पदमिनी ठाकुर,तनुजा गर्ग,नीलू शिवहरे ने संस्था में सक्रिय भागीदारी की।

अंजलि-जेसीआई शिवपुरी स्वर्णा का शपथ ग्रहण समारोह, महिलाओं को अात्मनिर्भर बनाने प्रशिक्षण देने की बात

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Madhya Pradesh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: नए सदस्यों ने लिया समाज सेवा का संकल्प
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Shivpuri

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×