--Advertisement--

मुख्य द्वार से शिवपुरी विस के एजेंट, शेष 4 विस के एजेंट सिटी प्लाजा के सामने से करेंगे प्रवेश

Shivpuri News - 11 दिसंबर मतगणना वाला दिन साइंस कॉलेज क्षेत्र नो मेन जोन होगा। यातायात विभाग ने चारों तरफ के रास्तों पर पहरा लगाने...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:56 AM IST
Shivpuri News - agents of shivpuri vis from the main gate the remaining 4 vis will be located in front of the city plaza
11 दिसंबर मतगणना वाला दिन साइंस कॉलेज क्षेत्र नो मेन जोन होगा। यातायात विभाग ने चारों तरफ के रास्तों पर पहरा लगाने के तैयारी कर ली है ताकि कोई भी मतगणना कक्ष तक प्रवेश न ले सके। खास बात यह है कि शिवपुरी विधानसभा के ऐजेंटों के लिए जहां कॉलेज के मुख्य द्वार से प्रवेश मिलेगा।वहीं कोलारस,पिछोर,करैरा और पोहरी विधानसभा के मतगणना एजेंट सिटी प्लाजा के सामने वाले रास्ते से मतगणना कक्ष तक प्रवेश कर सकेंगे।

यातायात प्रभारी रणवीर सिंह यादव ने बताया कि पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर के निर्देश पर सुरक्षा के मद्देनजर यह इंतजाम किए गए है ताकि मतगणना वाले दिन यानि 11 दिसंबर को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न तो पोलिंग पार्टियों के एजेंटों को करना पड़े और न ही शहर वासी इस रास्तों से अनभिज्ञ रहें। इस वजह से पहले से ही इन रास्तों की तैयारी पुलिस ने कर ली है ताकि मतगणना कक्ष तक कोई भी अवांछनीय तत्व प्रवेश न कर सके।

कक्ष क्रमांक 5 में होगी शिवपुरी की मतगणना,कक्ष क्रमांक 9 में कोलारस की

अपर कलेक्टर अशोक कुमार चौहान ने बताया कि करैरा विधानसभा की मतगणना महाविद्यालय के कक्ष क्रमांक 23 में, पोहरी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र की मतगणना कक्ष क्रमांक-22 में, शिवपुरी विधानसभा की मतगणना कक्ष क्रमांक-5 में की जाएगी। जबकि भूतल पर स्थित लॉ भवन के कक्ष क्रमांक-3 में पिछोर एवं कक्ष क्रमांक 9 में कोलारस विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के मतों की गणना होगी।

तीन रास्ते बनाए, जिनसे होकर निकलेंगे एजेंट

मतगणना कक्ष यानि साइंस कॉलेज तक जाने के लिए तीन रास्तों को बनाया गया है।पहला रास्ता श्री मंत माधवराव सिंधिया शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय का मुख्य द्वार रहेगा। जहां से लोगों को प्रवेश मिलेगा। इस गेट से शिवपुरी विधानसभा के ऐजेंटों के लिए रास्ता रहेगा। जबकि शेष 4 विधानसभा जिनमें कोलारस,पिछोर,करैरा और पोहरी विधानसभा के मतगणना एजेंट शामिल हैं वह सिटी प्लाजा के सामने वाले रास्ते से मतगणना कक्ष तक प्रवेश कर सकेंगे। तीसरा रास्ता अधिकारी कर्मचारियों के प्रवेश का रहेगा।

अधिकारियों के वाहन की पार्किंग साइंस कॉलेज के पीछे वाले ग्राउंड में

जो भी शासकीय कर्मचारी अधिकारी मतगणना कक्ष तक 11 दिसंबर तक आएंगे उनके वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था साइंस कॉलेज के पीछे रखी गई है। ऐसे सभी कर्मचारी अपने वाहनों को कॉलेज के पीछे वाली पार्किंग में वाहनों को पार्क कर सकेंगे। सूबेदार रणवीर सिंह ने बताया कि ऐजेंटों को मतगणना कक्ष जाने के लिए अपने वाहनों को पार्क करने के लिए उपयंत्री का बंगला गेट नंबर 2 के रास्ते से जाना होगा। जहां वाहन पार्क करके वह इस रास्ते से मतगणना कक्ष में प्रवेश कर सकेंगे।

न करोंदी के रास्ते से वाहन साइंस कॉलेज आ सकेंगे और न ही खिन्नी नाके से

मतगणना वाले दिन अलसुबह से लेकर मतगणना समाप्त होने तक के लिए यातायात विभाग ने जो रोड मैप तैयार किया है उसके अनुसार शिव मंदिर से टीवी टॉवर वाले रास्ते को नो मेन जॉन घोषित किया गया है। इसी तरह से करोंदी संपवेल से साइंस कॉलेज वाला रास्ता और खिन्नी नाके से साइंस कॉलेज वाले रास्ते को भी बंद किया गया है ताकि मतगणना कक्ष की सुरक्षा में किसी भी प्रकार की कोई चूक न हो।

सुबह 5 से शाम 5 बजे तक रहेगी रोक

सुबह 5 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक पूरे 12 घंटे तक मतगणना स्थल पर चौकसी के पूरे इंतजाम रहेंगे। हालांकि सुबह 5 बजे से यह समय मतगणना समाप्ति तक का निर्धारित किया है। इसलिए माना जा रहा है कि ईवीएम की काउंटिंग शाम 5 बजे तक पूरी हो जाएगी।


X
Shivpuri News - agents of shivpuri vis from the main gate the remaining 4 vis will be located in front of the city plaza
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..