--Advertisement--

भावांतर धांधली: एमडी के आदेश के एक माह बाद भी केस दर्ज नहीं

Shivpuri News - शिवपुरी|जिला मुख्यालय की कृषि उपज मंडी शिवपुरी में लहसुन-प्याज खरीदी मामले में 9.31 करोड़ की धांधली पकड़ी गई है।...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:57 AM IST
Shivpuri News - bhavnand rigged even a month after the order of md
शिवपुरी|जिला मुख्यालय की कृषि उपज मंडी शिवपुरी में लहसुन-प्याज खरीदी मामले में 9.31 करोड़ की धांधली पकड़ी गई है। भावांतर योजना के नाम पर मंडी के अधिकारी व कर्मचारियों ने स्थानीय व्यापारियों के साथ मिलकर फर्जीवाड़े को अंजाम दिया है। प्रशासनिक जांच के बाद पुलिस प्राथमिकी दर्ज हो चुकी है। जबकि मंडी बोर्ड भोपाल ने भी जांच कराई है। एमडी ने पिछले महीने आदेश जारी किया है जिसमें वर्तमान सचिव को संबंधितों पर मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं। एमडी के आदेश के एक महीने बाद भी सचिव ने संबंधितों पर मुकदमा दर्ज नहीं कराया है।

जानकारी के मुताबिक मप्र राज्य कृषि विपणन बोर्ड भोपाल के प्रबंध संचालक सह आयुक्त फैज अहमद किदवाई ने 3 नवंबर को मंडी सचिव शिवपुरी के नाम आदेश जारी किया है। जिसमें सब्जी मंडी प्रांगण प्रभारी रघुनाथ लोहिया सहित संबंधित व्यापारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं। लेटर जारी हुए एक महीना बीत चुका है। सिटी कोतवाली में वर्तमान सचिव की तरफ से अभी तक मुकदमा दर्ज नहीं कराया गया है। जिससे मंडी अधिकारियों की कार्यप्रणाली को संदेह की नजर से देखने लगे हैं। वहीं मंडी में जिन अधिकारी व कर्मचारियों ने धांधली की है, वे मंडी की दूसरी गतिविधियों में भी संलिप्त रहे है। उन फर्जीवाड़ों पर पर्दा डालने की कोशिश की जा रही है। मंडी सचिव सहित अन्य स्टाफ बदल जाने के बाद भी गड़बड़ियों को छुपाने की कोशिश की जा रही है।

X
Shivpuri News - bhavnand rigged even a month after the order of md
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..