--Advertisement--

गणेश विसर्जन एवं ताजिए से पहले गड्‌ढे भरें

Shivpuri News - आगामी त्योहारों के संबंध में सद्भावना एवं समन्वय समिति की बैठक हुई भास्कर संवाददाता | शिवपुरी गणेश विसर्जन...

Dainik Bhaskar

Sep 12, 2018, 05:25 AM IST
Shivpuri - गणेश विसर्जन एवं ताजिए से पहले गड्‌ढे भरें
आगामी त्योहारों के संबंध में सद्भावना एवं समन्वय समिति की बैठक हुई

भास्कर संवाददाता | शिवपुरी

गणेश विसर्जन एवं ताजिए निकलने वाले मार्ग के गड्ढों को भरने के साथ-साथ सड़कों की मरम्मत का कार्य जल्द किया जाए ताकि त्यौहार के दौरान किसी को परेशानी न हो। यह निर्देश जिला अधिकारियों को कलेक्टर शिल्पा गुप्ता ने दिए।

उन्होंने कहा कि गणेश प्रतिमाएं एवं ताजियों की ऊंचाई ऐसी रखी जाए,जो बिजली के तारों से न टकराए। उन्होंने कहा कि परंपरागत मार्गों से ही गणेश प्रतिमाएं एवं ताजिए निकाले जाएगे। सिद्धेश्वर मार्ग ठीक न होने की स्थिति में वैकल्पिक मार्ग का उपयोग किया जाएगा।जिले में 13 सितंबर को गणेश चतुर्थी, 20 सितंबर को डोलग्यारस,21 सितंबर को मोहर्रम और 23 सितंबर को अनंत चतुर्दशी पर आयोजित होने वाले पर्वों के लेकर यह बैठक थी जिसमें यह निर्देश कलेक्टर ने दिए।

प्रतिमा विसर्जन स्थल पर सुरक्षा के रहेंगे पुख्ता इंतजाम : प्रतिमा विसर्जन स्थल, गणेश कुंड एवं अमोला सिंध नदी में विसर्जन किया जाएगा। इन स्थानों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के साथ-साथ प्रकाश, बेरिकेडिंग, तैराकों के साथ-साथ पुलिस जवान भी तैनात किए जाएंगे। आम व्यक्ति निश्चित दूरी तक ही जा सकेंगे। वह अपनी प्रतिमा को वहां तैनात कर्मचारियों को विसर्जन हेतु प्रदाय करेगा। जिससे वे विसर्जन की कार्रवाई कर सके। ऐसे स्थल जहां प्रतिमा विसर्जन स्थल नहीं है, उन पर सुरक्षा कर्मी तैनात कर बैरिकेड लगाए जाएंगे।

X
Shivpuri - गणेश विसर्जन एवं ताजिए से पहले गड्‌ढे भरें
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..