• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Shivpuri
  • Shivpuri - जमीन पर कब्जा करने की शिकायतें कीं तो दबंगों ने लाठी से पीट-पीटकर कर दी चौकीदार की हत्या
--Advertisement--

जमीन पर कब्जा करने की शिकायतें कीं तो दबंगों ने लाठी से पीट-पीटकर कर दी चौकीदार की हत्या

Danik Bhaskar | Sep 11, 2018, 05:11 AM IST

भास्कर संवाददाता|बामौरकलां/शिवपुरी

बामौरकलां थाना क्षेत्र के खिसलौनी पंचायत के चौकीदार की दबंगों ने लाठियों से पीट-पीटकर हत्या कर दी है। पुलिस ने रेत से भरे ट्रैक्टर के खिलाफ कार्रवाई की थी जिसके लिए चौकीदार को मौके पर बुलाया था। घर लौटते वक्त सोमवार सुबह करीब 8 बजे 12 लोगों ने उसे घेर लिया और लाठियों से हमला कर दिया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक चौकीदार रामसेवक परिहार (50) पुत्र अनरत परिहार निवासी ग्राम खिसलौनी को साल 2002 में 10-10 बीघा जमीन के दो पट्‌टे मिले थे। इस जमीन पर गांव के ही दबंगों ने साल 2005 में अवैध कब्जा कर लिया। 29 अगस्त 2012 को चौकीदार ने जनसुनवाई में शिकायत की। इसके बाद 29 अक्टूबर 2012 को तहसील की ओर से जारी फैसले में जमीन चौकीदार की बताई गई। दबंगों ने इस फैसले के बाद भी कब्जा नहीं छोड़ा। इसके बार लगातार शिकवे-शिकायतों का दौर चला। 29 मार्च 2018 को चौकीदार की प|ी धुर्रा बाई ने थाने में आवेदन दिया कि कल्लू यादव ने शराब पीकर उनके साथ गालीगलौज की और जाने से मारने की धमकी है। इस मामले में पुलिस ने ध्यान नहीं दिया। जमीन को लेकर चले आ रहे मामले में दबंगों ने सोमवार की सुबह मौका देखकर बेरहमी से रामसेवक की मारपीट कर दी जिससे उसकी मौत हो गई।

थाने में सूचना दी, तो जवाब आया, गाड़ी में डीजल नहीं है

मृतक चौकीदार के भाई धर्म सिंह का कहना है कि आरोपी कल्लू यादव, काशीराम यादव, दखीराम यादव, महेश यादव, शंकर यादव सहित 12 ने मिलकर लाठियों से पीटा, फिर भाग गए। हम घटनास्थल पर पहुंचे और पुलिस थाने में फोन लगाकर सूचना दी, लेकिन पुलिस वालों ने कहा कि गाड़ी में डीजल नहीं है। घायल को थाने लेकर जा आओ। किसी तरह व्यवस्था कर हम उसे थाने ले गए जहां से खनियांधाना में इलाज के बाद शिवपुरी जिला अस्पताल रैफर कर दिया गया। जिला अस्पताल पहुंचने से पहले ही रामसेवक की मौत हो गई।