• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Shivpuri
  • अब नहीं चलेगी टैंकर संचालकों की मनमानी 300 रुपए में ही देना होगा एक टैंकर पानी
--Advertisement--

अब नहीं चलेगी टैंकर संचालकों की मनमानी 300 रुपए में ही देना होगा एक टैंकर पानी

Shivpuri News - शहर में अब टैंकर संचालकों की मनमानी नहीं चलेगी। एक टैंकर पानी का भुगतान उपभोक्ता को 300 रुपए में करना होगा। यही नहीं...

Dainik Bhaskar

May 18, 2018, 06:30 AM IST
अब नहीं चलेगी टैंकर संचालकों की मनमानी 300 रुपए में ही देना होगा एक टैंकर पानी
शहर में अब टैंकर संचालकों की मनमानी नहीं चलेगी। एक टैंकर पानी का भुगतान उपभोक्ता को 300 रुपए में करना होगा। यही नहीं टैंकर पर भी दर अंकित करनी होगी और नपा अपने हाइड्रेंट से उन्हीं टैंकर संचालकों को पानी भरने देगा जिनके टैंकरों पर यह दर अंकित होगी,हालांकि टैंकर संचालकों को एक 5 हजार लीटर के टैंकर को भरने के एवज में 70 रुपए प्रति टैंकर के हिसाब से नगद भुगतान करना होगा। यह सहमति टैंकर संचालकों ने जिला प्रशासन के समक्ष आयोजित हुई बैठक में दी और अब शुक्रवार से इन टैंकरों में पानी की सप्लाई नपा के हाइड्रेंट से शुरु हो जाएगी।

गुरुवार को कलेक्टोरेट में जिला प्रशासन ने नगरीय प्रशासन और शहर के टैंकर संचालकों की बैठक आहूत की। इस बैठक में प्रशासन की और से डूडा के पीओ और डिप्टी कलेक्टर संजीव जैन ने टेंकर संचालकों को संबोधित कर कहा कि पानी पर सबका अधिकार है और आप पानी का व्यापार करते हैं,यह ठीक है,आपकी भावना यह होनी चाहिए कि लोगों को पेयजल भी मिल जाए और आपकी आवश्यकता की पूर्ति भी होती रही। पर अनावश्यक दोगुने दामों में टेंकर बेचने की शिकायतें आपकी मिल रही है। इसलिए यह मीटिंग आयोजित है जिसमें आप और नगरीय प्रबंधन अपनी बात रखेंगे और सहमति से यह बिंदू सब मिलकर तय करेंगे। यदि कलेक्टर चाहते तो सीधा एक आदेश जारी करते कि ग्रीष्मकालीन पानी की समस्या को देखते हुए निजी बोर संचालकों के बोर अधिग्रहित किए जाते है। पर उन्होंने ऐसा नहीं किया आप सहमति के बिंदू तय करें।

`

नपा के एई ने पानी देने में आनाकानी की तो डिप्टी कलेक्टर बोले- इसे हल्के में न लें, शुक्रवार से टैंकरों को पानी दें

कलेक्टोरेट में टैंकर संचालकों की बैठक लेते डिप्टी कलेक्टर संजीव जैन

3 हजार लीटर क्षमता वाले टैंकर से नपा 50 रुपए लेगी और 5 हजार क्षमता वाले टैंकर से 70 रुपए नगद लेगी नगर पालिका







जब एई ने की आनाकानी तो डिप्टी कलेक्टर बोले- मेरी बात को हल्के में मत लेना

नगर पालिका के एई आर डी शर्मा से जब डिप्टी कलेक्टर संजीव जैन ने पूछा कि हम इनका हाईड्रेंट कहां बना सकते है। तो सीएमओ गोविंद भार्गव बोले कि हमारे अभी दोशियान वाले दो हाइड्रेंट है,ग्वालियर बायपास से बड़े टैंकर नपा के भरते है और पुलिस कंट्रोल रूम से छोटे। ऐसे में इन दोनों हाइड्रेंट के बीच एक नया हाइड्रेंट हम बना सकते है जहां से पानी निजी टैंकर में भरा जा सकेगा। कब बनेगा तो सीएमओ बाले 6 घंटे में तो डिप्टी कलेक्टर संजीव जैन बोले कि कल से शुरु हो जाएगा पानी। एई शर्मा बोले कि एक बार दोशियान से बात कर लें वह लगवाएंगे। इस पर डिप्टी कलेक्टर जैन बोले आप अपनी जिम्मेदारी से पीछे न हटें। और लाइटली न लें। शुक्रवार से टैंकरों को पानी दें।

हम तैयार हैं



X
अब नहीं चलेगी टैंकर संचालकों की मनमानी 300 रुपए में ही देना होगा एक टैंकर पानी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..