• Hindi News
  • Mp
  • Shivpuri
  • Shivpuri News mp news 24 youths ran 55 km carrying tricolor in memory of martyrs of pulwama

पुलवामा के शहीदों की याद में तिरंगा लेकर 55 किमी दौड़े 24 युवा

Shivpuri News - पुलवामा हमले में 14 फरवरी 2019 को सीआरपीएफ के शहीद 40 जवानों की याद में शिवपुरी के युवा मशाल और तिरंगा लेकर दौड़े। 24...

Feb 15, 2020, 09:30 AM IST
Shivpuri News - mp news 24 youths ran 55 km carrying tricolor in memory of martyrs of pulwama

पुलवामा हमले में 14 फरवरी 2019 को सीआरपीएफ के शहीद 40 जवानों की याद में शिवपुरी के युवा मशाल और तिरंगा लेकर दौड़े। 24 युवाओं ने करीब 55 किमी की दौड़ पूरी कर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इनमें से 21 युवक पिछले माह आर्मी भर्ती रैली में सफल नहीं हो पाए थे। इसलिए फिर से अगली भर्ती की तैयारी कर रहे हैं। हर दिन तैयारी कर रहे इन युवाओं ने पुलवामा शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए 55 किमी की दौड़ आयोजित करने का निर्णय लिया।

जानकारी के मुताबिक प्रदीप रावत ने आर्मी भर्ती रैली की तैयारी कर रहे 21 युवकों और 2 युवतियों के साथ शुक्रवार की सुबह 5.30 बजे शाल और तिरंगा लेकर पोलो ग्राउंड शिवपुरी से दौड़ प्रारंभ की। सभी 24 युवा झांसी रोड़ से फोरलेन पर 15 किमी दूरी कर पहुंचे और फोरलेन रोड पर पश्चिम की ओर पडोरा चौक तक 23 किमी और पडोरा चौक से सेसई सड़क गांव, बड़ौदी होते हुए 17 दूरी तय कर वापस शिवपुरी शहर में तात्याटोपे समाधि स्थल पहुंचे। यहां बजरंग दल के पदाधिकारियों ने माला पहनाकर युवाओं का स्वागत किया। इसके बाद पुलवामा शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। दौड़ते समय सेसई सड़क गांव पर ग्रामीणों ने जल पान, केला आदि खिलाकर युवाओं का स्वागत किया।

युवकों के साथ शिवन्य और वर्षा दौड़ीं, प्रदीप पहले 102 किमी दौड़ चुके : शहीदों की याद में 22 युवाओं के साथ दो युवतियां शिवन्य ठाकुर और वर्षा शर्मा भी शामिल रहीं। शिवन्य एथलेटिक्स और वर्षा पुलिस भर्ती की तैयारी कर रही है। वहीं प्रदीप नेशनल खिलाड़ी रह चुके हैं। पहले शिवपुरी से ग्वालियर तक 102 किमी दौड़ चुके हैं। तीन-चार माह बाद शिवपुरी से दिल्ली तक दौड़ने की योजना है। आज की दौड़ में सचिन पूनिया, नवनीत राणा, निहाल खटीक, शैलेंद्र, अभिषेक भदौरिया आदि शामिल रहे।


रानी लक्ष्मी बाई रेजिमेंट ने श्रद्धांजलि दी

पुलवामा शहीद दिवस को लेकर गीता पब्लिक स्कूल में रानी लक्ष्मी बाई रेजिमेंट ने श्रद्धांजलि दी। छात्राओं ने पुलवामा अटैक से लेकर बालाकोट एयर स्ट्राइक कर पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब देकर अपने शौर्य का प्रदर्शन करने की पूरी कहानी सुनाई। छात्राें ने शहीदों को याद कर एक भारत श्रेष्ठ भारत और सशक्त भारत निर्माण की प्रतिज्ञा ली।

X
Shivpuri News - mp news 24 youths ran 55 km carrying tricolor in memory of martyrs of pulwama
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना