जजों के लिए 8.46 करोड़ रु. से बनेंगे 12 आवास

Shivpuri News - शहर के कठमई स्थित नए फोरलेन बायपास के न्यायाधीशों के लिए 12 नए आवास बनाए जाएंगे। चारों तरफ बाउंड्रीवाल के साथ...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 09:15 AM IST
Shivpuri News - mp news 846 crore for the judges 12 accommodation will be made from
शहर के कठमई स्थित नए फोरलेन बायपास के न्यायाधीशों के लिए 12 नए आवास बनाए जाएंगे। चारों तरफ बाउंड्रीवाल के साथ आवासीय कॉलोनी के निर्माण कार्य की बुधवार को आधारशिला रखी जाएगी। इससे पूर्व तहसीलदार शिवपुरी ने मंगलवार को मौके पर सरकारी जमीन से अतिक्रमणकारियों को हटाया गया है। मौके पर कुछ झोंपडिय़ां और एक पक्के मकान को तोड़ा गया है।

जानकारी के मुताबिक पीआईयू के संभागीय परियोजना यंत्री सीपी वर्मा ने बताया कि 4 हैक्टेयर में कुल 12 आवास बनाए जाएंगे। बाउंड्रीवाल सहित सड़क, बिजली, पानी, सीवर, पार्क आदि सुविधाओं के साथ न्यायाधीशों के लिए सुरक्षित कॉलोनी तैयारी जाएगी।

आवासों के निर्माण के लिए 8 करोड़ 46 लाख रुपए स्वीकृत हुए हैं। बुधवार को निर्माण कार्य का शिलान्यास कार्यक्रम रखा गया है। हाईकोर्ट ग्वालियर से न्यायमूर्ति आनंद पाठक द्वारा शिलान्यास किया जाएगा।

कठमई क्षेत्र में मजिस्ट्रेट कॉलोनी की जमीन पर अतिक्रमण को हटाते हुए।

न्यायाधीश कॉलोनी में तीन तरह के डुप्लेक्स बनाए जाएंगे

निर्माण एजेंसी पीआईयू द्वारा न्यायाधीश कॉलोनी में तीन तरह के डुप्लेक्स बनाए जाएंगे। संभागीय परियोजना यंत्री वर्मा ने बताया कि सी टाईप-डुप्लेक्स 2, डी टाईप-डुप्लेक्स 4 और ई टाइप डुप्लेक्स 6 बनाए जाएंगे। बता दें कि फोरलेन बायपास के नजदीक ही नया कलेक्टोरेट भवन भी आने वाले समय में बनाया जाएगा। पुलिस अधीक्षक कार्यालय के लिए भी जमीन तलाशी गई है। जबकि वर्तमान में ईव्हीएम मशीन रखने के लिए गोदाम का निर्माण जारी है।

तहसीलदार ने अतिक्रमण हटवाया

तहसीलदार भूपेंद्र कुशवाह ने बताया कि कठमई में न्यायाधीश आवासों के लिए आरक्षित जमीन पर छह-सात लोगों ने झोंपड़ी बनाकर कब्जा कर लिया है। मंगलवार को टीम के साथ पहुंचकर झोंपड़ियों को हटा दिया है। साथ ही एक पक्का मकान भी तोड़ा गया है। निर्माण कार्य शुरू होने जा रहा है, इसलिए अतिक्रमणकारियों को मौके से हटा दिया गया है।

X
Shivpuri News - mp news 846 crore for the judges 12 accommodation will be made from
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना