अगरा-बराईखेड़ा रोड पर सालौनी के पास बनी पुलिया क्षतिग्रस्त, 10 से अिधक गांव प्रभावित

Shivpuri News - बदरवास क्षेत्र में अगरा से बाराईखेड़ा प्रधानमंत्री सड़क मार्ग पर ग्राम सालौनी के पास बनी पुलिया तीन माह से...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:30 AM IST
Badarwas News - mp news agri baraikheda road culvert near salouni damaged more than 10 villages affected
बदरवास क्षेत्र में अगरा से बाराईखेड़ा प्रधानमंत्री सड़क मार्ग पर ग्राम सालौनी के पास बनी पुलिया तीन माह से क्षतिग्रस्त है। इससे छह से अधिक गांवों के ग्रामीणों सहित दो पर्यटन स्थल को जाने वाले लोगों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्थिति यह है कि इस मार्ग की पुलिया टूटी होने से यहां प्रतिदिन हादसे हो रहे हैं। साथ ही पुलिया के टूट जाने से बड़े वाहन नहीं निकल पा रहे हैं। साथ ही तेज गति से आने वाले वाहन चालकों को अंधेरे में पुलिया क्षतिग्रस्त दिखाई नहीं देने से कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है, जबकि पुलिया के निर्माण को अभी ज्यादा समय नहीं हुआ है, लेकिन निर्माण कमजोर हो जाने से ये समस्या का समाना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि इस संबंध में अधिकारियों सहित स्थानीय जनप्रतिनिधियों को अवगम करा दिया गया है। इसके बाद भी अभी तक कोई समाधान नहीं हुआ है। वहीं जिम्मेदार बारिश के बाद पुलिया निर्माण कराने की बात कर रहे हैं।

सड़क पर ग्राम सालौनी के पास क्षतिग्रस्त पुलिया।

10 गांवों सहित दो पर्यटक स्थलों का रास्ता अवरुद्ध

क्षेत्र के ग्राम अगरा से बाराईखेड़ा प्रधानमंत्री सड़क मार्ग पर ग्राम सालौन के पास बनी पुलिया बारिश और वाहन के आवागमन से टूट जाने के कारण अब इस मार्ग से लगे 10 से अधिक गांवों सहित क्षेत्र के दो पर्यटन स्थलों पर जाने वाले लोगों का इस पुलिया से रास्ता अवरुद्ध हो रहा है। इसमें ग्राम भरका, सालौन, तेलिया भरका, चितरा, झिरी, दुक्कड़, अलपुर, बेरखेडी, छपरा, बाराईखेड़ा सहित अन्य गांवों के ग्रामीणों और पर्यटन स्थल भरका व तेलिया भरका पर पिकनिक मनाने जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही प्रतिदिन इस पुलिया में गिरने से कई लोग दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं। इसके बाद भी जिम्मेदार अधिकारी व जनप्रतिनिधि ध्यान नहीं दे रहे हैं।

2013 में हुआ था सड़क व पुलिया का निर्माण

10 से अधिक गांवों सहित दो पर्यटक स्थलों को जाने वाले मार्ग पर लगे बोर्ड के अनुसार इस प्रधानमंत्री सड़क मार्ग का निर्माण 2013 में नारायण बिल्डर्स प्राइवेट लिमिटेड झांसी द्वारा किया गया था। जो कि निर्माण के पांच से छ: साल में ही पुलिया टूटकर ध्वस्त हो गई है। जिसके चलते इस मार्ग से बस, ट्रक, ट्रैक्टर, सहित अन्य बड़े वाहन नहीं निकल पा रहे हैं। सिर्फ बाइक ही इस मार्ग से निकल पा रही है। जिससे ग्रामीणों सहित आमजन को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

3 माह से क्षतिग्रस्त है पुलिया

ग्राम सालौनी के पास बनी पुलिया तीन माह से टूटी है। ग्रामीणों ने बताया है कि तीन माह से बड़े वाहन सहित ट्रैक्टर गांवों से नगरों की ओर नहीं जा पा रहे हंै और न ही आ पा रहे हैं। वहीं इस संबंध में अधिकारियों व स्थानीय विधायक को भी अवगत करा दिया है। इसके बाद भी अभी तक आश्वासन के अलावा कुछ भी नहीं हुआ है।

क्षतिग्रस्त पुलिया के कारण हो रहे हादसे


बारिश के बाद हो जाएगा निर्माण


X
Badarwas News - mp news agri baraikheda road culvert near salouni damaged more than 10 villages affected
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना