• Hindi News
  • Mp
  • Shivpuri
  • Shivpuri News mp news asked the 65 year old to take clothes off if opposed he was removed from the old age home

65 साल के बुजुर्ग से कपड़े उतारने काे कहा, विरोध किया तो वृद्धाश्रम से निकाला

Shivpuri News - राधेश्याम (बदला हुआ नाम) का कहना है कि वे अमोला थाने में भी गए थे। वहां पुलिस वालों ने बताया कि आप वृद्धाश्रम पहुंच...

Oct 12, 2019, 09:21 AM IST
राधेश्याम (बदला हुआ नाम) का कहना है कि वे अमोला थाने में भी गए थे। वहां पुलिस वालों ने बताया कि आप वृद्धाश्रम पहुंच जाओ, दरोगा वहीं आ रहे हैं लेकिन शुक्रवार को दूसरे दिन कोई नहीं आया। वृद्ध को वृद्धाश्रम से बाहर निकाल देने को लेकर गांव के लोग भी गलत बता रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि बुजुर्ग को वृद्धाश्रम से बाहर निकालना पूरी तरह गलत है। इस संबंध में जांच कर कार्रवाई होनी चाहिए।

पुलिया पर रात बिताते देख हाेटल संचालक ने बुजुर्ग काे दी पनाह

भास्कर संवाददाता|शिवपुरी

करैरा तहसील के सिरसौद गांव में ओल्ड ऐज होम नाम से संचालित वृद्धाश्रम से गुरुवार की शाम एक 65 साल के बुजुर्ग को निकाल दिया गया। वृद्धाश्रम से निकालने की वजह पूछने पर बुजुर्ग ने बताया कि उसके पौरुष पर संदेह के चलते उसे बंद कमरे में ले गए अाैर कपड़े उतारने के लिए कहा। उसने विराेध किया ताे उसे वृद्धाश्रम से ही बाहर निकाल दिया गया।

65 वर्षीय राधेश्याम (बदला हुआ नाम) दाे साल से गांव में वृद्धाश्रम में रह रहे थे। काशीराम ने बताया कि उनकी कोई संतान नहीं है। चार महीने पहले ही वृद्धाश्रम में नया संचालक आया है। राधेश्याम को गुरुवार की शाम को वृद्धाश्रम से बाहर निकाल दिया। लोगों ने वजह पूछी तो उन्हाेंने ने बताया कि उसे कमरे में बंद कर दिया और गाली गलौज की, फिर कहने लगे कि कपड़े उतारो। कपड़े उतारने का विरोध करने पर वृद्धाश्रम से बाहर निकाल दिया। गुरुवार-शुक्रवार की रात राधेश्याम वृद्धाश्रम के नजदीक मंदिर की पुलिया पर सोते रहे। इस दौरान पास ही नाश्ता होटल संचालक ने बुलाकर रात में अपने यहां पनाह दी। उसे खाने के लिए दाे उबले हुए अालू दिए। शुक्रवार को गांव में एक जगह भंडारा था, जहां उसने भोजन किया। दूसरे दिन भी काशीराम को वृद्धाश्रम में पनाह नहीं दी।

बुजुर्ग पर सफाईकर्मी महिला पर गलत टिप्पणी का आरोप

वृद्धाश्रम संचालक दीपक श्रीवास्तव का आरोप है कि राधेश्याम ने पौंछा लगा रही सफाईकर्मी महिला को लेकर गलत टिप्पणी की थी। साथ ही वे चिलम पीकर आश्रम में आते हैं। इसी व्यवहार की वजह से राधेश्याम को वृद्धाश्रम से निकाला गया है। इस संबंध में राधेश्याम का कहना है कि उन्होंने कभी किसी पर टिप्पणी नहीं की। संचालक ही शराब पीकर आता है और गलत व्यवहार करता है। वहीं वृद्धाश्रम में जाकर पूछने पर दूसरे बुजुर्ग भी राधेश्याम के व्यवहार पर संदेह नहीं जता रहे।

थाने जाकर शिकायत की, कोई सुध लेने नहीं आया, फिर खुले में रात बितानी पड़ रही

इस मामले में जांच कराकर कार्रवाई करेंगे


X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना