नमाज अदा कर देश में अमन-चैन की दुआ की

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:26 AM IST

Shivpuri News - रमजान महीने के दूसरे शुक्रवार को मस्जिदों में विशेष नमाज अदा की गई। जामा मस्जिद सहित नगर की सभी मस्जिदों पर नमाज...

Krera News - mp news by praying and praying for peace in the country
रमजान महीने के दूसरे शुक्रवार को मस्जिदों में विशेष नमाज अदा की गई। जामा मस्जिद सहित नगर की सभी मस्जिदों पर नमाज से पहले उन्होंने रमजान में रखे जाने वाले रोजे का महत्व बताया। फिर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने नमाज अता की। आखिर में मुल्क में अमन-चैन, तरक्की, अच्छी बारिश, बीमार लोगों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ व बेरोजगार लोगों को रोजगार मिलने की दुआ मांगी गई। नमाज अदा करने के बाद मुस्लिम समुदाय के लोगों ने गरीब लोगों को खैरात बांटी।

खजूर और पानी से खोल रोजा: नमाज अता करने आए लोगों ने मस्जिद के बाहर स्थित धार्मिक प्रचार सामग्री की दुकानों से रुमाल, टोपी, मुसल्ला खरीदा। इसके अलावा जामा मस्जिद सहित अन्य मस्जिदों में रमजान के पहले जुमा की विशेष नमाज अता कर दुआ मांगी गई। रोजेदारों ने खजूर और पानी से रोजा खोला। नगर में स्थित जामा मस्जिद में विशेष नमाज अता करते मुस्लिम समुदाय के लोग प्रतिदिन बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं।

एक नेकी पर अल्लाह करता है 70 दर्जे बुलंद: रमजान का महीना हम सभी का सबसे खास और बड़ा ही बरकतों रहमतों का महीना होगा है। इस माह में अगर कोई शख्स एक नेकी करता है तो अल्लाह उसके 70 दर्जे बुलंद करता है। रमजान के महीने के तीन असरा होते हैं, जिसका पहला असरा रहमत है दूसरा असरा मगफिरत, तीसरा असरा आग से खलासी का होता है।

करैरा में नमाज अदा करते मुस्लिम समुदाय के लोग।

X
Krera News - mp news by praying and praying for peace in the country
COMMENT